VC के जवाब से असंतुष्ट निर्वाचन कार्यालय ने किया दूसरा नोटिस जारी

Monday, May 13, 2019 - 08:38 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : चुनाव आयोग से मिली नोटिस का जवाब पंजाब यूनिवर्सिटी के वी.सी. की ओर से रविवार को मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट कमेटी को भेज दिया गया है। जवाब में लिखा है कि यहां पर सैमीनार को लेकर कोई भी गोल्डन जुबली हॉल बुक करा सकता है। 

इसकी फीस और जी.एस.टी. को लेकर यह हॉल बुक कर दिया जाता है। जवाब से संतुष्ट न होते हुए कमेटी की ओर से फिर एक नोटिस पी.यू. के वी.सी. को संबोधित करते हुए भेजा गया है। नोटिस में लिखा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान हॉल के बुक करने की परमिशन देने से पहले संबंधित से पॉलीटिकल फंक्शन न किए जाने की अंडरटेकिंग क्यों नहीं ली गई। कमेटी ने 24 घंटे में इस पर जवाब मांगा है। 

कमेटी के अफसर गगन शर्मा ने बताया कि वी.सी. की ओर से जवाब आया था। एक और नोटिस जारी किया गया है कि यह पब्लिक गवर्नमैंट की बिल्डिंग है। परमिशन देने से पहले उनसे अंडरटेकिंग लेनी चाहिए थी कि कोई भी राजनीतिक गतिविधि नहीं की जाएगी।

ये था मामला :
दरअसल शनिवार को चुनाव आयोग की ओर से पंजाब यूनिवर्सिटी के वी.सी. के नाम संबोधित नोटिस जारी किया गया था। मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के नोडल ऑफिसर की ओर से जारी किए गए नोटिस में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर 24 घंटे में जवाब मांगा गया था। नोटिस में लिखा था कि पी.यू. में बगैर चुनाव आयोग के अनुमति या जानकारी 8 मई को एजूकेशनल इंस्टीच्यूट में कैसे बी.जे.पी. के फेवर में इलैक्शन का प्रचार किया गया। 

आर.एस.एस. के नेता इंद्रेश कुमार ने पंजाब के गोल्डन जुबली हॉल सैक्टर-14 में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की प्रशंसा करते हुए एक लंबा भाषण दिया। शिकायत में बताया गया है कि नो मोर पाकिस्तान शीर्षक से एक कार्यक्रम में आर.एस.एस. के विचारक ने यह भी कहा कि भाजपा 2019 में फि र से सरकार बनाएगी। 

इसमें भाजपा के प्रमुख और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों का गुणगान कैसे किया गया जबकि चुनाव आचार संहिता पूरी तरह से लागू है। क्यों न इसे चुनाव संहिता का सरासर उल्लंघन माना जाए और आपके खिलाफ कार्रवाई की जाए? 

Priyanka rana

Advertising