अवैध कब्जों व निर्माण वाली इमारतों को निगम के नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 01:18 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : गांव कुंभड़ा में कुछ लोगों द्वारा पिछले लंबे समय से किए गए नाजायज कब्जों को लेकर अत्याचार एवं भ्रष्टाचार विरोधी फ्रंट के अध्यक्ष बलविन्द्र सिंह कुंभड़ा द्वारा लोकल बॉडीज विभाग पंजाब के मंत्री को भेजे गए पत्र का असर शुरू होना हो गया है। 

मंत्री ऑफिस से नगर निगम को भेजे गए पत्र उपरांत निगम के अधिकारियों ने गांव कुंभड़ा में नाजायज कब्जों का जायजा लिया। उसके बाद अब निगम द्वारा कुंभड़ा गांव में नाजायज कब्जों वाली इमारतों पर बाकायदा नोटिस चिपका दिए गए हैं। 

निगम की ओर से चिपकाए गए और नाजायज कब्जाकारों को भेजे गए नोटिसों में कहा गया है कि ‘आप द्वारा बिना मंजूर हुए नक्शे के खिलाफ निर्माण कार्य किया जा रहा है जो कि पंजाब म्यूनिसिपल एक्ट 1976 की धाराओं 259, 260, 261, 262 के खिलाफ है। इसलिए उन्हें नोटिस मिलते ही यह निर्माण कार्य तुरंत बंद करना होगा।’ ऐसे ही कई नोटिस गांव कुंभड़ा की एंट्री प्वाइंट पर तथा गांव के अंदर नई बन रही कई मंजिलों वाली इमारतों पर चिपकाए गए हैं।

अवैध कब्जों संबंधी तहसीलदार को भेजा पत्र :
यह भी पता चला है कि कुंभड़ा की शिकायत के बाद नगर निगम ने संबंधित तहसीलदार तथा संबंधित हलका पटवारी को भी पत्र भेज कर गांव कुंभड़ा में सरकारी जमीनों पर नाजायज कब्जों की पैमाईश तथा निशानदेही करने के लिए कहा है। उस पत्र की एक कापी शिकायतकर्ता बलविन्द्र सिंह कुंभड़ा को भी भेजी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News