नॉन-टीचिंग स्ट्रीम लाइन में लगाए अपने वाहन, PU प्रबंधन ने निकाला सर्कुलर

punjabkesari.in Thursday, Feb 01, 2018 - 09:43 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पी.यू. की नॉन-टीचिंग पार्किंग में खड़े व्हीकल को स्ट्रीम लाइन में खड़े रहने के लिए रजिस्ट्रार ने सर्कुलर निकाला है। यह सर्कुलर खासतौर से अरुणा रंजीत हॉल या यूसोल में नॉन-टीचिंग स्टाफ को व्हीकल ठीक तरह से खड़े करने के लिए निकाला गया है। सर्कुलर में कहा गया है नान-टीचिंग स्टाफ  अपने वाहन ठीक जगहों पर पार्क नहीं करते हैं। वाहन एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग में जगह-जगह वाहन खड़े रहते हैं। 

 

उधर, नॉन टीचिंग कर्मचारियों का कहना है कि पोस्ट ऑफिस और बैंक सिंगल विंडो का जो स्टाफ आता है, वह भी उसी पार्किंग में अपने व्हीकल लगाता है। वहीं सिंगल विंडो पर हर रोज 400 से 500 स्टूडैंट और लोग इंक्वायरी करने के लिए आते हैं जो पार्किंग में अपने व्हीकल खड़े करते हैं। 

 

ऐसे में पार्किंग में स्टाफ के सदस्य को पार्किंग में जगह कम होने के कारण अपने व्हीकल खड़े करने में दिक्कत आती है। वहीं नान-टीचिंग कर्मचारियों को काम करने के लिए दूसरी बिल्डिंग्स में जाना पड़ता है। ऐसे में उन्हें अपने व्हीकल भी प्रयोग करने पड़ते हैं।

 

कैम्प में आऊटसाइडर भी खड़े करते हैं वाहन :
नॉन-टीचिंग स्टाफ के  अध्यक्ष दीपक कौशिक ने कहा कि कैंपस में जिन जगहों पर वाहन पार्किंग करने के लिए कहा जा रहा है, उन जगहों पर आऊट साइडर भी अपने वहन खड़े करते हैं। ऐसे में स्टाफ के पास अपने वाहन स्ट्रीम लाइन में खड़े करने की जगह ही नहीं बचती है। 

 

सरोजिनी हॉल के सामने एक हीकार्नर है। जहां पर सभी वाहनों को खड़ा नहीं किया जा सकता है। अगर उक्त पार्किंग में आऊट साइडर की पार्किंग बंद कर दी जाए तो फिर वहांपर स्टाफ अपने व्हीकल खड़ा कर सकता है। 

 

आर्डर निकालने से पहले प्रबंधन को करनी चाहिए बैठक :
कौशिक ने कहा कि पी.यू. प्रबंधन को इस तरह के आर्डर पास करने से पहले कर्मचारियों के साथ एक बार बैठक कर लेनी चाहिए ताकि कर्मचारी पेश आनी वाली समस्याएं प्रबंधन के सामने रख सकें। इस तरह से प्रबंधन भी समस्या का हल आसानी से निकाल सकेगा।

 

नियमों की नहीं होती पालन :
पी.यू. में हर रोज बड़ी संख्या में वाहन पहुंचते हैं। पी.यू. से फोर व्हीलर की संख्या कम करने के लिए कई नियम बनाए गए हैं लेकिन इन नियमों की पालना नहीं होती है। पी.यू. प्रबंधन और खुद स्टूडैंट्स भी पी.यू. में बढ़े ट्रैफिक से परेशान हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News