‘हरियाणा रोडवेज के चंडीगढ़ डिपो में अधिकारियों की कमी : दोदवा’

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 08:22 PM (IST)

चंडीगढ़, (गौड़): हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान बलवान सिंह दोदवा और चंडीगढ़ डिपो के प्रधान चंद्रभान सोलंकी ने कहा है कि चंडीगढ़ डिपो अधिकारियों की कमी से जूझ रहा है। इस कारण कार्यालय का कोई भी काम समय पर नहीं हो रहा जिसका खामियाजा कर्मचारियों को भुगतान पड़ रहा है।

 


संयुक्त बयान में दोदवा और सोलंकी ने बताया कि सैंक्शन ऑफिसर लगभग 6 माह से ऑफिस में नहीं आ रहे और लेखा अधिकारी के पास भी दो चार्ज होने के कारण बहुत ही कम ऑफिस आते हैं। दोनों अधिकारियों न आने के कारण कर्मचारियों का कोई भी काम समय पर नहीं हो रहा है। फाइलें समय पर नहीं निकलने के कारण कर्मचारियों के आॢथक लाभ और अन्य काम रुके पड़े हैं। यूनियन ने डिपो महाप्रबंधक को भी शिकायत की थी लेकिन अभी तक कोई अमल नहीं हुआ है। इस मुद्दे का समाधान महाप्रबंधक ने तुरंत नहीं किया तो लिखित शिकायत परिवहन निदेशक और प्रधान सचिव परिवहन को दी जाएगी।  


‘यूनियन आंदोलन करने पर मजबूर’
दोदवा और सोलंकी ने बताया कि कर्मचारियों की काफी आॢथक समस्याएं हैं, जैसे मैडीकल बिल, एल.टी.सी., ए.सी.पी., शिक्षा व रात्रि भत्ता, ओवरटाइम व कई प्रकार के एरियर एक लंबे अर्से से लंबित हैं। यूनियन कई बार लिखित और मौखिक तौर पर मौजूदा महाप्रबंधक से लंबित आॢथक लाभों की अदायगी की मांग कर चुकी है लेकिन अभी तक किसी भी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है। लंबित समस्याओं का समाधान न होने की वजह से कर्मचारियों में भारी रोष है। इन सभी समस्याओं का समाधान तुरंत नहीं हुआ तो यूनियन आंदोलन करने पर मजबूर होगी जिसकी सारी जिम्मेदारी डिपो प्रशासन की होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News