अब नहीं होगा शॉर्टकट मार्ग पर अंधेरा, जल्द मिलेगी निजात

Tuesday, Jan 16, 2018 - 03:44 PM (IST)

नयागांव, (मुनीष जोशी) : अगर आप कुराली की तरफ जाना चाहते हैं तो रात को बूथगढ़ वाले मार्ग से भी जा सकते हैं, क्योंकि इस मार्ग पर अब अंधेरा नहीं रहेगा। ग्माडा ने इस मार्ग पर लाइटें लगाने के लिए पोल तो लगा दिए थे पर लाइटें नहीं लगाई थी पर अब इन पोलों में लाइटें लग गई हैं। अंधेरा होने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, इस मुद्दे को ‘पंजाब केसरी’ ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिसके बाद ग्माडा ने इस मार्ग पर  लाइटें लगाने का काम शुरू कर दिया है। 


ग्माडा ने करीब 30 करोड़ की लागत से गांव बूथगढ़ से तोगा तक फोरलेन बनाया है। 8 किलोमीटर का यह रोड है। चंडीगढ़ से कुराली जाने वालों को इस मार्ग के निर्माण के बाद खरड़ जाने की जरूरत नहीं है। वहीं यहां पर पुलिस ने अब गश्त भी शुरू कर दी है। 


चंडीगढ़ प्रशासन बनाएगा 1 किलोमीटर मार्ग :
दूसरी तरफ अभी धनास के सामने से गांव तोगा तक इस रोड को जोड़ा जाना है, मगर 1 किलोमीटर के इस रोड को चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से बनाने में देरी की जा रही है, जबकि ग्माडा अपने बार्डर तक काम कब का पूरा कर चुका है। 


इसलिए शॉर्टकट है रोड :
इस रास्ते से चंडीगढ़ से सीधे कुराली निकल सकेंंगे, मुल्लांपुर जाने की जरूरत नहीं होगी। दूसरा चंडीगढ़ से खरड़ वाले रोड पर ट्रैफिक ज्यादा होने केे कारण यह एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि यहां ट्रैफिक कम है। अभी सड़क तोगा से गांव बूथगढ़ टी प्वाइंट तक 8 किलोमीटर बनी हुई है। यहां से कुराली 10 किलोमीटर है। बूथगढ़ से बद्दी 13 किलोमीटर दूर है। न्यू चंडीगढ़ में बनने वाला नया स्टेडियम, ईको-सिटी, ओमैक्स सोसायटी भी इसी रोड पर पड़ेंगी।


जो एरिया ग्माडा के अधीन आ रहा है, उसमें लाइटें लगाई जा रही हैं, ताकि लोगों को रात के समय कोई परेशानी न आए। 
    -बलदेव सिंह, एस.सी., ग्माडा।
 

Advertising