मैजिस्ट्रेट जांच लम्बित होने तक जीरकपुर में कोई भी बिल्डिंग प्लान पास नहीं होगा: सिद्धू

Saturday, Apr 21, 2018 - 11:03 AM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो):जीरकपुर के पीर मुछल्ला इलाके में इम्पीरियल गार्डन/पुष्प इम्पायर की हाल ही में गिरी इमारत के मामले की मैजिस्ट्रेट जांच लंबित रहने तक म्यूनिसिपल काऊंसिल जीरकपुर की सीमा के अंदर किसी भी प्रकार के बिल्डिंग प्लान को पास नहीं किया जाएगा। इसके अलावा बेसमैंटों की खुदाई पर मुकम्मल रोक लगाई गई है और पुष्प इम्पायर की खाली इमारतों को सील करने के भी आदेश दिए गए हैं।

 

स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को आदेश जारी कर कहा कि जिन इमारतों में लोग रहते हैं, उनके बारे में जल्द ही फैसला लिया जाएगा। इस मामले में घबराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि लोगों के हितों का नुक्सान नहीं होने 
दिया जाएगा। 

 

सिद्धू ने कहा कि इस मामले में जांच के लिए बनाई गई टीम का दायरा बढ़ाया गया है और इसमें डिप्टी कमिश्नर एस.ए.एस. नगर गुरप्रीत कौर सपरा, स्थानीय निकाय विभाग पंजाब के डायरैक्टर करनेश शर्मा, मुख्य इंजीनियर (बी एंड आर), मुख्य आर्कीटैक्ट पंजाब, एन.डी.आर.एफ. का प्रतिनिधि, मुख्य चौकसी अफसर स्थानीय निकाय विभाग और पंजाब इंजीनियरिंग कालेज यूनिवर्सिटी के प्रतिनिधि को शामिल किया गया है। यह टीम 27 अप्रैल 2018 तक अपनी रिपोर्ट देगी।

Punjab Kesari

Advertising