सख्त हुआ चुनाव आयोग, एन.के. शर्मा को झटका, बिना मंजूरी प्रचार कर रही इनोवा गाड़ी जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2017 - 09:33 AM (IST)

डेराबस्सी (गुरप्रीत): चुनाव आयोग ने हलका डेराबस्सी में अकाली दल व भाजपा के संयुक्त प्रत्याशी एन.के. शर्मा को तीन बड़े झटके दिए हैं। आयोगने बिना परमीशन चुनाव प्रचार में जुटी शर्मा की निजी इनोवा सोमवार शाम को जब्त कर ली। शर्मा शाम को गांव मेहमदपुर में चुनावी बैठक को संबोधित कर लौट रहे थे तो इस दौरान चुनाव अधिकारी कम एस.डी.एम. रुही दुग के निर्देश पर फ्लाइंग स्कवायड ने उनकी गाड़ी जब्त कर ली। शर्मा इस गाड़ी में बैठकर गांव मेहमदपुर से आगे जा रहे थे। इसके बाद वह दूसरी गाड़ी में रवाना हुए। 

 

इसके अलावा शर्मा को दूसरा बड़ा झटका तब लगा जब चुनाव आयोग ने उनकी सुरक्षा में तैनात एस्कॉर्ट गाड़ी को वापस ले लिया, जिसमें तीन से चार गनमैन थे। रुही दुग ने बताया कि यह सामने आया था कि शर्मा एस्कार्ट गाड़ी को चुनाव प्रचार में लेकर जा रहे थे जो चुनाव आचार संहिता की उल्लंघना है। उन्होंने कहा कि शर्मा गाड़ी को सिर्फ सरकारी कार्यों में सुरक्षा के लिए ले जा सकते है लेकिन वह चुनाव प्रचार में प्रयोग कर रहे थे। इसके अलावा सोशल मीडिया पर बिना मंजूरी काफी गिनती में संदेश भेजने के आरोप में शर्मा को नोटिस जारी किया है। इसके लिए भी मंजूरी जरूरी है। वहीं कमीशन ने बिना मंजूरी प्रचार में लगे तीन वाहन भी जब्त किए हैं। 

 

इनमें आम आदमी पार्टी व अकाली दल का एक-एक थ्री-व्हीलर, कांग्रेस की एक गाड़ी शामिल है। सरकारी प्रॉपर्टी पर अवैध तौर पर पोस्टर लगाने पर तीनों मुख्य पार्टियों जिनमें कांग्रेस, अकाली दल व आप पार्टी के खिलाफ पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज करवाया है। जांच में सामने आया कि उक्त पार्टियों की ओर से बिजली के सरकारी खंभो, जंगलात विभाग के पेड़ों व सरकारी कार्यालयों की दीवारों पर अपने चुनावी पोस्टर लगाए हैं। इसके अलावा विभाग ने सोमवार को 7 नोटिस तीनों पार्टियों को जारी किए हैं। इनमें दो आम आदमी पार्टी, चार अकाली दल व एक कांग्रेस शामिल है जिनमें बिना मंजूरी चुनावी बैठक करने, बिना मंजूरी गाडिय़ों में प्रचार करना शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News