निर्मल सिंह ने निगम पर लगाया आरोप, पिक एंड चूज नीति के तहत कर रहा है उन्हें परेशान

Thursday, Oct 27, 2016 - 12:30 PM (IST)

मोहाली (प्रदीप): मोहाली नगर निगम द्वारा शहर में नाजायज कब्जों के खिलाफ एक स्पैशल एंटी इन्क्रोचमैंट ड्राइव चलाई जा रही है जिसके तहत बीते कल इस ड्राइव की शुरूआत मोहाली नगर निगम के मेयर ने अपनी रिहायश वाले सैक्टर-71 से शुरू की। 

निर्मल सिंह ने लगाया आरोप : नगर निगम पिक एंड चूज नीति के तहत कर रहा है उन्हें परेशान : आज मोहाली के फेज-5 स्थित एक रैस्टोरैंट में प्रैस कांफ्रैंस को संबोधित करते हुए निर्मल सिंह, बी.एस. चाहल, राज करन सिंह, व बोबी ग्रेवाल ने कहा कि नगर निगम के अधिकारियों ने उनसे पिक एंड चूज रणनीति के तहत बीते कल जो उनके मकानों को टारगेट बनाया गया है वह गलत है जबकि पूरे शहर के सैक्टरों व भिन्न-भिन्न फेजों में ऐसे कई अधिकारी व नेता लोग है जिन्होंने कोठियों के बाहर ग्रीन बैल्ट पर कब्जा किया हुआ है जबकि उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। जबकि इस मामले में सिर्फ हमें ही  टारगेट किया गया है और ऐसी कार्रवाई करने से पहले नगर निगम द्वारा उनको कोई नोटिस नहीं मिला। 

निर्मल सिंह ने कहा कि वे नगर निगम के खिलाफ नहीं है पर नगर निगम के कर्मचारियों ने उनके कुछ चुनिंदा मकानों पर कार्रवाई करना सरासर गलत है और बीते कल नगर निगम के कर्मचारियों ने जहां उनके घर है वहां पर बने लॉन, पार्क व ग्रीलों को हटा कर रख दिया और घर में मौजूद औरतों को भी बुरा भला कहा। उन्होंने कहा कि जब हमने कार्रवाई करने आए अधिकारियों को नोटिस दिखाने के लिए कहा तो वह वहां से चले गए। उन्होंने कहा कि 6 फुट तक वायलेशन करने के लिए तो ग्माडा भी परमिशन देता है पर उनके बावजूद द्वारा की गई 6 फुट की वायलेशन पर क्यों ऐतराज किया जा रहा है। जबकि स्मॉल वंडर स्कूल के बाहर करीब 3 कनाल हाॢटकल्चर जमीन नगर निगम की सहमति से स्कूल को पार्किंग के लिए गिफ्ट के तौर पर दी गई है जिसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। निर्मल सिंह ने कहा कि इस संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री को भी शिकायत दी गई है। इस मौके पर प्रैस कांफ्रैंस के दौरान रीतइंद्र सिंह रिक्की मान-बाम मुक्तसर वाले भी उपस्थित थे। 

बी. रोड से सी रोड को दाखिल होते खतरनाक कॉर्नर को जा रहा है हटाया : मेयर: इस संबंध में बातचीत करते हुए मोहाली नगर निगम के मेयर कुलवंत सिंह ने स्पष्ट कहा कि मोहाली में एंटी इन्क्रोचमैंट ड्राइव शुरू की गई है जिसके तहत खतरनाक कॉर्नर खास करके जो बी-रोड्स से सी-रोड्स को एंटर करते समय हैं को हटाया जा रहा है ताकि इन खतरनाक कॉर्नर के चलते लगातार हो रहे एक्सीडैंटों से निजात पाई जा सके। उन्होंने कहा कि इस संबंध में एक महीने से संबंधित पाॢटयों को नोटिस भी भेजे जा रहे हैं और 5 महीने से यह काम शुरू करने के लिए टैंडर भी लग चुके है और इस संबंध में सारा काम कानून के अनुसार हो रहा है। मेयर कुलवंत ने स्पष्ट कहा कि शहर की बेहतरी व लोगों की जानमाल की रक्षा के लिए जो भी हम बेहतर कर पाएं वह ही हमारी प्राथमिकता है। 


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें
Advertising