नवविवाहिता ने लगाया फंदा, पिता बोले-दहेज की बलि चढ़ी मेरी बेटी

Sunday, Jan 21, 2018 - 10:48 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील राज): सैक्टर-52 में नवविवाहिता ने घर में फंदा लगा लिया। परिजनों ने कमरे का दरवाजा न खोलने पर मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला को फंदे से उतारकर सैक्टर-16 अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका की पहचान 21 वर्षीय नैना के रूप में हुई। जगतपुरा निवासी नैना के पिता महिपाल ने बताया कि उसकी बेटी को उसके पति सचिन और उसके परिजनों ने दहेज के लिए मारा है। उन्होंने बताया कि शादी के बाद उसका दामाद सचिन और उसके परिजन बेटी को काफी तंग करते थे। सैक्टर-36 थाना पुलिस ने नैना के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपने लगे तो उन्होंने शव लेने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस जब तब सचिन और उसके परिजनों पर मामला दर्ज नहीं करती तब तक वह बेटी के शव को नहीं लेंगे। पुलिस ने शव को सैक्टर-16 अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है।

2017 में हुई थी शादी

महिपाल ने बताया कि 2017 में नैना की शादी सैक्टर-52 निवासी सचिन के साथ हुई थी। शादी के बाद से सचिन और उसके परिजन उनकी बेटी को दहेज के लिए तंग करते और मारपीट करते थे। उनकी बेटी ने कई बार उन्हें मारपीट की जानकारी दी। कुछ महीने पहले उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस को भी दी थी। उस समय सचिन और उसके परिजनों ने यह कहकर समझौता कर लिया था कि वे आगे से नैना के साथ कोई मारपीट नहीं करेंगे।

19 जनवरी को नैना ने दी थी मारपीट की जानकारी

महिपाल ने बताया कि 19 जनवरी को नैना ने उन्हें फोन कर मारपीट करने की जानकारी दी थी। अगले दिन जब उन्होंने बेटी को फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया। 20 जनवरी की शाम को नैना का छोटा भाई सैक्टर-52 गया तो पुलिस वाले उसकी बहन को गाड़ी में लेकर अस्पताल जा रहे थे। बेटे ने उन्हें इस बारे बताया और पुलिस का फोन भी आया कि उसकी बेटी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है।

पुलिस मामले को दबाने में लगी

महिपाल ने बताया कि सैक्टर-36 थाना पुलिस कह रही है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस जानबूझकर मामले को दबाने में लगी हुई  है। उधर, सैक्टर-36 थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Advertising