नववर्ष पर मोहाली गोल्फ रेंज में देर रात तक डी.जे. बजाने वालों पर नहीं हुई कार्रवाई

Tuesday, Jan 09, 2018 - 11:51 AM (IST)

मोहाली (राणा) : 31 दिसम्बर 2017 की रात को मोहाली के गोल्फ रेंज में रात 10 बजे के बाद सरेआम देर रात 1 बजे के बाद तक ऊंची आवाज में डी.जे. बजाया गया। हालांकि इसके लिए डी.सी. की परमीशन ली गई थी, जबकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश हैं कि रात को 10 बजे सुबह 6 बजे तक कोई भी डी.जे., लाऊड स्पीकर या कोई भी तेज आवाज में साऊंड नहीं बजा सकते। अभी तक इस मामले में किसी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं जब सहायक कमिशनर (जनरल) जसवीर सिंह से इस बारे में पूछा गया तो उनका भी यही जबाव था कि जो न्यू ईयर को लेकर प्रैसनोट जारी किया था उसमें रात 10 बजे से लेकर 1 बजे तक डी.जे. बजाने की परमीशन थी, क्योंकि बिना डी.जे. लोग कैसे एंज्वॉय करेंगे। 

 

आर्डर चैक करने में लगे 8 दिन: हैरानी की बात है कि जिला मोहाली की डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत कौर सपरा द्वारा न्यू ईयर को लेकर आर्डर जारी किया था। उसी में 31 अगस्त 2017 की रात 10 बजे बजे से लेकर 1 जनवरी 2018 1 बजे तक क्लब, डिस्को बार, मैरिज पैलिस, होटल में चल रही देर रात पार्टियां का जिक्र था। हालांकि जब उनसे 1 जनवरी को पूछा कि क्या इस ऑर्डर में रात 10 बजे के बाद डी.जे चलाने की परमीशन थी तो उनका जबाव था कि वह ऑफिस में चैक कर ही बता सकती हैं। लेकिन उसके कुछ दिन बाद उनसे फिर से पूछा गया तो उनका जबाव था कि इस बारे में सहायक कमिशनर (जनरल) जसवीर सिंह से बात करें। दो दिन तक जसवीर सिंह को कॉल की गई और मैसेज भी किए पर कोई रिपलाई नहीं आया। इसके ादजिसके बाद आठवें दिन सोमवार को जसवीर सिंह के आफिस में जाकर उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि न्यू ईयर वाली रात को डी.जे. बज सकता था। 


12:30 बजे की थी 2 बार कंट्रोलरूम पर कॉल
31 दिसम्बर 2017 की रात को मोहाली गोल्फ रेंज में फक्ंशन था, जिसका प्रोग्राम गोल्फ रेंज के अंदर ओपन एरिया में ही था। इस दौरान डी.जे. भी बज रहा था, लेकिन रात 10 बजे के बाद भी डी.जे. बंद नहीं किया गया। इसकी आवाज भी काफी दूर तक आ रही थी और उससे गोल्फ रेंज के पास रहने वाले लोग भी काफी परेशान हो रहे थे। पुलिस की दो पी.सी.आर. मोहाली गोल्फ रेंज के बाहर की खडी थीं, जिन्होंने रात साढे 12 बजे पुलिस कंट्रोल रूम पर 2 बार कॉल की लेकिन पी.सी.आर. में तैनात कर्मियों में से कोई भी डी.जे. बंद करवाने नहीं गया। 

 

कंट्रोल रूम पर कॉल करने वाले ने पहले पूरी वीडियो बनाई फिर पी.सी.आर. कर्मी के पास गया और उनसे कहा कि सर रात 10 बजे के बाद डी.जे. बजाना अलाऊड नहीं। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने कहा कि यह प्रोग्राम अफसरों की ध्यान में है, ऐसे में डी.जे. बंद नहीं करवा सकते। इससे एक बात तो साफ हो गई कि जो भी नियम बनाएं जाते हैं वह सिर्फ आम लोगों पर ही लागू होते हैं रसूखदारों पर उनका कोई असर नहीं पडता। 

 

आगे के लिए करवा देती हूं सुधार:  डी.सी.
 जब डिप्टी कमिशनर से बात की गई और कहा कि जसवीर सिंह का कहना है कि न्यू ईयर वाली रात को 10 बजे से लेकर 1 बजे तक होने वाले फक्ंशन में डी.जे. बजाने की परमीशन थी तो डी.सी. ने कहा कि आगे के लिए ऑर्डर करवा देते है। न्यू ईयर तो निकल गया ना अगर डी.जे. का आर्डर नहीं था तो अब उसमें क्या करें। आगे के लिए सुधार करवा देती हूं। 

Advertising