पंजाब यूनिवर्सिटी के नए वी.सी. की अप्वाइंटमैंट के लिए इंटरव्यू आज

Tuesday, Jul 17, 2018 - 01:24 PM (IST)

चंडीगढ़ ( हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी के नए वी.सी. की अप्वाइंटमैंट के लिए आज इंटरव्यू लिए जाएंगे। इसमें हैरानी वाली बात यह है कि पी.यू. से जुड़ी अनुभवी उम्मीदवारों को इससे दूर ही रखा गया है। पी.यू. की पूर्व डी.यू.आई. मीनाक्षी मल्होत्रा, प्रो. ए.के. भंडारी, प्रो. रूपिंद्र तिवाड़ी आदि कुछ ऐसे नाम हैं जो इस पद के लिए काफी अनुभव रखते हैं फिर भी इन्हें दरकिनार किया गया है। पी.यू. के कुछ प्रोफैसरों का कहना है कि कुछ अनुभवी उम्मीदवारों को भी इंटरव्यू में शामिल करना चाहिए लेकिन यहां पहले ही साफ हो गया है कि नया वी.सी. कौन हो सकता है। 

 

कैलेंडर के तहत करता है निर्भर 
प्रो. मीनाक्षी मल्होत्रा के मुताबिक पी.यू. के कैलेंडर में शामिल है कि वी.सी. का चयन चांसलर द्वारा किया जाता है। कैलेंडर के तहत चांसलर पर निर्भर करता है कि वह वी.सी. का चुनाव कैसे करें। पूर्व डी.यू.आई. प्रो. ए.के. भंडारी ने कहा कि चांसलर ऑफिस का सिलैक्शन करने का अपना प्रोसैस है। अब चांसलर पर ही निर्भर करता है कि वह किसी बतौर वी.सी. नियुक्ति करते हैं। 

 

प्रो. टंकेशवर और प्रो. वाजपेयी हैं दावेदार
प्रो. टंकेशवर  या प्रो.वाजपयी देवादार माने जा रहे हैं। हालांकि इन दोनों में से पद का दावेदार कौन होगा यह क्लीयर आज शाम तक ही हो पाएगा।   प्रो. टंकेशवर फिजीक्स विभाग के प्रोफैसर हैं, जबकि  प्रो. वाजपेयी कई अन्य यूनिवर्सिटीयों में बतौर प्रोफैसर सेवाएं दे चुके हैं। जानकारी है कि  वी.सी. पद के लिए 171 उम्मीदवारों ने आवेदन कि या था पर इनमें से 8 को शॉर्टलिस्ट किया है। इन सभी के नाम का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। साऊथ से भी उम्मीदवार उस दौड़ में हैं। 

Punjab Kesari

Advertising