कंडाला में जल चुके बिजली मीटरों की जगह नहीं लगे नए मीटर

Wednesday, Jan 30, 2019 - 01:35 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप): जिला मोहाली के अधीन आते गांव कंडाला में गुग्गामाडी तथा शिव मंदिर के पास मोहल्ले में बिजली के मीटरों वाला पैनल करीब डेढ़ वर्ष पहले बिजली का शार्ट-सर्किट होने की वजह से जल गया था, लेकिन पावरकॉम की ओर से इन जल चुके मीटरों की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। गांव कंडाला के रहने वाले तथा प्रभावित लोगों में गुरमेल सिंह पूर्व पंच ने बताया कि उनका गांव कंडाला पावरकॉम की सब-डिवीजन जीरकपुर में आता है। 

उसने बताया कि उसके घर की सप्लाई वाला मीटर इसी पैनल में लगा हुआ था। उसका मीटर पिछले करीब दो वर्ष पहले जल गया था। गुरदीप सिंह, पाल सिंह, बलजीत सिंह, हरनेक सिंह पंच आदि ने बताया कि इसी पैनल में लगे उनके बिजली के मीटर करीब एक वर्ष पहले शार्ट सर्किट होने के कारण जल गए थे।

पैनल में जल्द मीटर लगाने की मांग
उक्त लोगों ने कहा कि पावरकॉम की कथित लापरवाही के कारण अब उन्हें यह डर सताने लगा है कि कहीं उन्हें एवरेज के हिसाब से बिजली के मोटे बिल न भेज दिए जाएं। लोगों ने पावरकॉम की जीरकपुर सब-डिवीजन के उच्च अधिकारियों से मांग की कि उनके पैनल में बिजली के मीटर तुरंत लगाकर उन्हें राहत दी जाए ताकि वे बिजली के मोटे बिलों से बच सकें और बिजली के खंभे के साथ डायरैक्ट सप्लाई जोडऩे के कारण कोई हादसा होने से भी बच सकें।

मीटर लगाने की बजाय डायरैक्ट कर दी सप्लाई
लोगों ने बताया कि जब उन्होंने बार बार जीरकपुर स्थित पावरकॉम के ऑफिस में चक्कर लगा कर नए मीटर लगवाने संबंधी आवेदन दिए तो विभाग के कर्मचारी गांव में आए और मीटर लगाने की बजाय उनके घरों को बिजली की सप्लाई वाली तारें डायरैक्ट जोड़ कर चले गए।


 

bhavita joshi

Advertising