टूटेगा वर्षों पुराना जंजघर, बनेगा नया सामुदायिक केंद्र

Monday, Feb 03, 2020 - 01:16 PM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : हाऊस ओनर्स वैल्फेयर एसोसिएशन सैक्टर-10 पंचकूला की ओर से शुरू किया गया संघर्ष रंग लाया है और हरियाणा सरकार द्वारा सैक्टर 10 के पुराने जंजघर को तोड़कर नया सामुदायिक केंद्र बनाने की इजाजत दे दी है। जिसका जल्द ही टैंडर लग जाएगा और उसके बाद भव्य बैंक्वेट हॉल सैक्टर-10 के लोगों को मिल जाएगा। 

हौवा सैक्टर-10 के पदाधिकारियों ने चेयरमैन भारत हितैषी के नेतृत्व में नगर निगम की प्रशासक सुमेधा कटारिया और अधिशासी अभियंता अंकित लौहान से मुलाकात की थी, जिसमें अधिकारियों ने बताया कि टैंडर के बाद जल्द निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। 

भारत हितैषी ने बताया कि अधिकारियों के मुताबिक मिली मंजूरी के अनुसार इस सामुदायिक केंद्र में ग्राऊंड फ्लोर पर दो बेंक्वेट हॉल बनाया जाएंगे, जिसमें 600 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। इसमें किचन, पेंट्री भी होगी। 

बैंक्वेट हॉल में पार्टिशन की भी होगी सुविधा :
बैंक्वेट हॉल में पार्टिशन की भी सुविधा होगी, जिससे 150-150 लोगों के छोटे कार्यक्रम भी हो पाएंगे। पहली मंजिल पर बेंक्वेट हॉल में 6 कमरे, बैडमिंटन कोर्ट, खेल रुम, जिम, 12 कमरे होंगे। 

इसी तरह दूसरी मंजिल पर एक हॉल, लाइब्रेरी एवं 6 कमरे होंगे। एसोसिएशन के प्रधान बी.एम. कौशिक ने बताया कि सैक्टर-10 स्थित सामुदायिक केंद्र के नवनिर्माण के बाद लोगों को अपने बच्चों की शादी के लिए कहीं और नहीं जाना पड़ेगा।

2 साल पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की थी घोषणा :
एसोसिएशन ने अपनी कार्यकारिणी की 2009 से सामुदायिक केंद्र के पुननिर्माण की आवाज को बुलंद किया था, जिसके अंतर्गत पुराने जर्जर जंजघर को गिराकर नए मॉडल की तर्ज पर तीन मंजिला बिल्डिंग बनाने की मांग की थी, जो कि अब पूरी होने वाली है। 

महासचिव एन.के. खोसला, मुख्य मार्गदर्शक एस.के. शर्मा, वरिष्ठ उपप्रधान सुभाष शर्मा ने बताया कि 2 साल पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खुले दरबार में घोषणा की थी कि सैक्टर 10 में सामुदायिक केंद्र का पुनॢनर्माण किया जाएगा, परंतु यह अभी तक शुरू नहीं हो पाया। 

Priyanka rana

Advertising