इंसानियत शर्मसार, बाथरूम में मिली नवजात

Monday, Oct 23, 2017 - 07:51 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील राज): कजेहड़ी स्थित मकान के बाथरूम में नवजात बच्ची मिलने से सोमवार सुबह सनसनी फैल गई। लोगों ने सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बच्ची को सैक्टर-16 जनरल अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका उपचार चल रहा है। जांच में पता चला कि उसका जन्म रात को ही हुआ है। नवजात बच्ची मिलने के बाद पुलिस अब कजेहड़ी गांव के आसपास के अस्पताल से डिलीवरी रिकार्ड चेक कर रही है। पुलिस पता कर रही है कि रविवार रात किस के घर में बच्ची पैदा हुई है। कजेहड़ी में रहने वाली दाई से भी रिकार्ड मांगा है। सैक्टर-36 थाना पुलिस ने बच्ची को फैंकने वाले अज्ञात माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। 

चालान काटने पर पुलिस-पब्लिक आमने-सामने : 
कजेहड़ी निवासी कुलदीप कुमार ने बताया कि सोमवार सुबह उनके घर के सामने देवराज पंडित के मकान के बाथरूम में नवजात बच्ची पड़ी हुई थी। किरायेदारों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। रात को पैदा हुई बच्ची ठंड के मारे रो रही थी। पी.सी.आर., सैक्टर-36 थाना प्रभारी नसीब सिंह और सैक्टर-61 चौकी इंचार्ज ओमप्रकाश मौके पर पहुंचे। 


कुलदीप कुमार ने आरोप लगाया कि इस दौरान बुलेट सवार हैनरी स्कूल जाने के लिए घर के बाहर खड़े मोटरसाइकिल को स्टार्ट करने लगा। इंस्पैक्टर नसीब सिंह ने मोटरसाइकिल की चाबी निकाल ली और बाइक जब्त  कर थाने लेकर जाने को कहने लगे। लोगों ने बाइक जब्त करने का कारण पूछा तो थाना प्रभारी ने कहा कि बाइक की नंबर प्लेट ठीक नहीं है और युवक ने हेलमेट नहीं पहना था। गांव के लोगों ने कहा कि  अगर बाइक चालक ने नियम तोड़े हैं तो उसका चालान काट दो, बाइक कैसे जब्त कर सकते हैं। इसको लेकर गांव और पुलिस वाले आमने-सामने हो गए। थाना प्रभारी ने मौके पर चालान बुक मंगवाई और मोटरसाइकिल का चालान काट दिया। इस दौरान लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 


कुलदीप कुमार ने आरोप लगाया कि नजवात बच्ची को मिलने की सूचना साढ़े छह बजे दी गई थी लेकिन पुलिस साढ़े सात बजे आई थी। लोगों का कहना है कि  थाना प्रभारी ने जानबूझकर अधिक नियम तोडऩे का चालान काटा है। इसको लेकर आला अफसरों को मामले की शिकायत की जाएगी। 

Advertising