नेहा शौरी मर्डर केस : परिजन पहुंचे हाईकोर्ट कहा- ड्रग माफिया ने मरवाया बेटी को

Thursday, Jan 30, 2020 - 09:21 AM (IST)

चंडीगढ़(रमेश) : खरड़ में ड्रग माफिया का शिकार बनी महिला ड्रग अधिकारी नेहा शौरी की हत्या की पुलिस जांच रिपोर्ट और विशेष जांच टीम की कैंसिलेशन रिपोर्ट की प्रतियां अभिभावकों को दी जाएंगी। जांच में लापरवाही के खिलाफ पिता कैप्टन कैलाश कुमार शौरी की याचिका पर जस्टिस हरनरेश सिंह गिल की पीठ ने कहा कि याचिकाकर्ता के आवेदन पर पुलिस जांच और कैंसिलेशन रिपोर्ट की प्रति दी जाए।

याचिकाकर्ता के वकील बी.डी. शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामले में ड्रग्स विभाग के शिकायतकर्ता कर्मचारी पर दबाव बनाकर शिकायत वापस लेने पर राजी किया। मोहाली के सी.जे.एम. कोर्ट में कैंसिलेशन की कार्रवाई के लिए अप्लाई किया गया है। अदालत ने पंजाब सरकार के वकील से याचिकाकर्ता को जांच रिपोर्ट और कैंसिलेशन रिपोर्ट की प्रति देने पर जवाब मांगा जिस पर कहा कि सरकार याचिकाकर्ता के आवेदन पर रिपोर्ट देने को तैयार है। 

कोर्ट को बताया कि जिस व्यक्ति पर नेहा की हत्या का आरोप था उसकी भी मौत हो चुकी है इसलिए एफ.आई.आर. रद्द किए जाने की कार्रवाई की गई है। वहीं, याची पक्ष का कहना है कि आरोपी एक नहीं है, बल्कि ड्रग माफिया से जुड़े कई लोग हैं जिसकी जांच निष्पक्ष रूप से नहीं हुई। अदालत ने सुनवाई को 20 मार्च तक स्थगित कर दिया।

पिता और मां ने कहा, अब तक जांच संबंधी कुछ नहीं बताया गया :
गौरतलब है कि मोहाली में जोनल ड्रग्स लाइसैंसिंग अथॉरिटी के पद पर कार्यरत रही नेहा शौरी की हत्या की जांच में लापरवाही के आरोप लगाते हुए पिता कैप्टन कैलाश कुमार शौरी और मां अरुण शौरी ने याचिका दायर की है। 

उन्होंने कहा कि नेहा की हत्या के मामले में 29 मार्च, 2019 को दर्ज एफ.आई.आर. पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। नेहा द्वारा ड्रग्स माफिया पर शिकंजा कसने के कारण ड्रग माफिया ने रास्ते से हटाने के लिए साजिश के तहत हत्या करवाई। याचिका में सी.बी.आई. जांच की मांग करते हुए कहा गया है कि पहले एस.एस.पी. मोहाली के तहत गठित टीम को जांच दी थी जिसे बाद में रोपड़ रेंज के आई.जी. को सौंप दिया गया। 

अब ब्यूरो ऑफ इन्वैस्टिगेशन के निदेशक को सौंप दिया गया। याचिकाकर्ता ने कहा कि हत्या के बाद जांच एजैंसी ने लैपटॉप और आई फोन भी कब्जे में ले लिया था। परिवार ने उपकरणों के पासवर्ड पुलिस को उपलब्ध करवाए। अब तक जांच संबंधी कुछ नहीं बताया गया।

Priyanka rana

Advertising