फर्जी व बिना लाइसेंस वाली इमिग्रेशन कंपनियों पर नकेल कसने के लिए प्रशासन को सख्त होने की जरूरत

Friday, May 17, 2019 - 03:28 PM (IST)

खरड़(रणबीर): खरड़ में अलग-अलग जगहों पर चल रहे बिना लाइसेंस कुछ इंमीग्रेशन कंपनियों के ऑफिस भोले-भाले लोगों के साथ ठगी मारने वाले अड्डे साबित हो रहे हैं। जो बिना किसी डर के रोजाना नए-नए लोगों को अपना शिकार बना बाद में यह अड्डे बदल लेते हैं। ऐसे लोगों का पता लगाकर प्रशासन को तुरंत इनके खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई अमल में लाने की जरूरत है। यह बात ह्यूमन राइट्स एंड एंटी क्रप्शन जिला मोहाली के प्रधान राज कमलप्रीत सिंह ने डिप्टी कमिश्नर जिला मोहाली के नाम लिखे एक मांग पत्र में कही हैं। 

उन्होंने कहा कि अक्सर विदेशों में अपनी किस्मत आजमाने की इच्छा रखने वाले व्यक्ति ऐसे लोागों की साजिशों के चक्कर में फंसकर अपनी मुश्किल कमाई गंवा बैठते हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन की नजरों से बचने के लिए कुछ फर्जी कंपनियों के मालिकों ने तो अपने दफ्तरों के बाहर बोर्ड तक नहीं लगवाए। यदि बोर्ड लगे भी हैं तो बाहर कुछ और लिखा होता है व अंदर अवैध रूप से कंस्लटैंसी का धंधा चलाया जाता है। ऐसे लोग विदेश भेजने के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। 

जो व्यक्ति एक बार ऐसे फर्जी कंपनी मकान मालिकों के धक्के चढ़ जातभ् है। सिवाए परेशानी के उनके हाथ फिर कुछ नहीं लगता। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि विदेशों में सैटल करवाने का लालच देकर लोगों को अपना शिकार बनाने वाले लोगों पर नकेल कसने के लिए रुटीन चैकिंग की जरूरत के साथ उन पर शिकंजा कसने की जरुरत है।

bhavita joshi

Advertising