नीड बेस चेंज घरों के लिए सुरक्षित होंगे, तभी मिल सकेगी अनुमति

10/11/2021 1:06:19 AM

चंडीगढ़, (राजिंद्र शर्मा): यू.टी. प्रशासन ने साफ किया है कि नीड बेस चेंज घरों के लिए सुरक्षित होंगे, तभी अनुमति दी जाएगी। मास्टर प्लान को लेकर यू.टी. प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने पिछले सप्ताह मीटिंग की थी, जिसमें उन्हें लोगों की नीड बेस चेंज को लेकर मांग के बारे में भी जानकारी दी गई।

 


सलाहकार ने बताया था कि नीड बेस चेंज घरों के लिए सेफ होंगे, तभी अनुमति दी जाएगी जिसे लेकर कमेटी गठित कर दी है। कमेटी जांच करेगी कि घरों में किए गए बदलाव सुरक्षित हैं या नहीं। सी.एच.बी. ने पिछले माह दिल्ली की तर्ज पर नीड बेस चेंज को लेकर कुछ भी साफ नहीं किया था, बल्कि कमेटी गठित कर दी थी। बता दें कि सी.एच.बी. ने नीड चेंज लागू किया हुआ है, लेकिन अलॉटी संतुष्ट नहीं है और दिल्ली की तर्ज पर लागू करने की मांग कर रहे हैं। 


फैडरेशन के चेयरमैन निर्मल दत्त ने कहा कि 90 प्रतिशत लोगों ने अपने घरों में जरूरत के मुताबिक बदलाव किए हुए हैं। इस संबंध में सी.एच.बी. को भी भलीभांति जानकारी है, इसलिए बदलावों को नियमित करने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि 4 लाख लोग मकानों में बदलावों को नियमित करने की राह देख रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Related News

Recommended News