मुक्तसर से आकर स्नैचिंग करने वाले युवक और युवती गिरफ्तार

Wednesday, Feb 01, 2023 - 08:00 PM (IST)

चंडीगढ़,(सुशील राज) : लुधियाना से बाइक चोरी कर नशा खरीदने के लिए चंडीगढ़ आकर एक ही दिन में दो स्नैचिंग करने वाले बाइक सवार बंटी और बबली को सैक्टर-39 थाना पुलिस ने सैक्टर-41 से दबोच लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान मुक्तसर के बाम्ब कॉलोनी के विक्रम लाडी (31) और मुक्तसर की ही रमन (24) नामक विवाहित महिला को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से छीने हुए दो मोबाइल फोन और स्नैचिंग में इस्तेमाल चोरी की बाइक पुलिस ने बरामद कर ली। जांच में पता चला कि विक्रम और युवती दोनों ही नशे के आदि हैं। सैक्टर-39 थाना पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

 

 

 

 

एस.पी. मृदुल ने बताया कि 28 जनवरी की शाम को बाइक सवार युवक और युवती ने सैक्टर-37/38 विभाजित सड़क पर और सैक्टर-40/41 लाइट प्वाइंट पर मोबाइल फोन छीनकर फरार हो गई थे। युवक और युवती को पकडऩे के लिए एस.एस.पी. मनीषा चौधरी ने उनके नेतृत्व में स्पैशल टीम बनाई। पुुलिस टीम में सैक्टर-39 थाना प्रभारी इरम रिजवी समेत अन्य पुलिस अधिकारी शामिल किए गए। पुलिस ने दोनों स्नैचिंग की वारदात पर लगे कैमरे के जरिए स्नैचिंग में इस्तेमाल बाइक का नबर पता लगाया। पुलिस नंबर की मदद से लुधियाना पहुंची तो पता चला कि जिस बाइक पर स्नैचिंग हुई है, वह बाइक 19 जनवरी को चोरी हो रखी है। पुलिस टीम ने मामले की जांच करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर स्नैचिंग करने वाले बाइक सवार विक्रम और युवती रमन को दबोच लिया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर छीने हुए फोन बरामद किए।

 

 

 

नशे के लिए पैसे खत्म होने पर स्नैचिंग की बनाई थी योजना
एस.पी. ने बताया कि विक्रम लाडी और रमन दोनों ही मुक्तसर के एक मोहल्ले की रहने वाले हैं। दोनों ने मुक्तसर से चंडीगढ़ आने की योजना बनाई। इसके लिए विक्रम ने 19 जनवरी को लुधियाना से बाइक चोरी की। इसके बाद दोनों चोरी की बाइक से जीरकपुर पहुंचे। वहां पर उन्होंने दंपति बनकर कमरा किराए पर लिया। कमरे का किराया एडवांस में 1500 रुपए दिए। नशे के लिए रुपए खत्म हो गए तो दोनों ने मिलकर स्नैचिंग करने की योजना बनाई। दोनों 28 जनवरी को सैक्टर- 39 थाना क्षेत्र में आए। उन्होंने पहले सैक्टर-25 निवासी अंजू का मोबाइल फोन सैक्टर-37/38 की विभाजित सड़क से और शिल्पी का फोन सैक्टर-40/41 लाइट प्वाइंट के पास छीना था। जांच में पता चला कि दोनों फोन बाइक के पीछे बैठी रमन ने छीने थे।

 

 

पहले भी दर्ज हैं आपराधिक केस
पुलिस जांच में पता चला है कि विक्रम लाडी के खिलाफ पंजाब के साहनेवाल में एक एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज है। उसे वर्ष 2012 में 3 साल कैद की सजा भी हो चुकी है। वहीं मुक्तसर में भी उसके खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था। वहीं रमन के खिलाफ भी वर्ष 2021 में मुक्तसर में एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।

Ajay Chandigarh

Advertising