दो दिन के लिए पुलिस महकमा मेरे पास आ जाए तो मजीठिया को अंदर भिजवा दूं : सिद्धू

Wednesday, Sep 27, 2017 - 08:32 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : अगर दो दिन के लिए पुलिस महकमा मेरे पास आ जाए तो मैं ‘ड्रग माफिया’ मजीठिया को अंदर भिजवा दूं। पंजाब के टूरिज्म एवं कल्चरल अफेयर मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू ने पी.यू. में संवाद कार्यक्रम में पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर खूब निशाना साधा।

 

सिद्धू ने कहा कि कुछ लाल बत्ती गाडिय़ों में चिट्टा सप्लाई किया जाता था। सिद्घू ने कहा पिछली सरकार हम पर कर्जा छोड़ कर गई है। पंजाब के नौजवान पंजाब में न रहकर विदेशों में रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार को काम करने में कम से कम एक साल का समय चाहिए। सिद्घू ने कहा कि पंजाब में जिस तरह के हालात बने हुए हैं उन्हें ठीक करना होगा।

 

पंजाब यूनिवर्सिटी के फंड के मुद्दे पर सिद्घू ने कहा कि कि स्टूडैंट्स की पढ़ाई खराब नहीं होने दी जाएगी। सिद्घू ने कहा कि पंजाब में भष्टाचार को रोकने का काम सरकार कर रही है और यह भष्टाचार हमें विरासत से मिला है। बहुत से सीनियर अधिकारियों को भष्टाचार के चलते पदमुक्त भी किया गया है। 

 

लचर गीत गाने वालों के खिलाफ लिया जाएगा एक्शन :
स्टूडैंट्स ने कहा कि पंजाब में बनने वाले गीतों में जट्ट बिरादरी को गलत पेश किया जा रहा है और पंजाब में लचर गायिकी हो रही है, जिससे पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। जट्टों को गानों में सिर्फ लड़कियों के पीछे भागने वाले बताया जा रहा है। इस पर सिद्धू ने कहा कि आर्ट काऊंसिल नई पॉलिसी तैयार कर रही है और जल्द ही लचर गीत गाने वालों पर कार्रवाई की जााएगी। पिछड़ा वर्ग का उत्थान करना भी सरकार की प्राथमिकता है। 

 

सिद्धु ने कहा कि मैं पिता जी को हर रोज चिट करता था। वह मुझे दौडऩे भेजते और मैं सो जाता था। एक दिन मैंने उन्हे रोते हुए देख एक अखबार में मेरे खिलाफ एक आर्टीकल आया था। उसके बाद मैंने कभी अपने पिता को चिट नहीं किया। सिद्धू ने एक घंटा विद्यार्थियों के सवालों के जवाब दिए। सिद्धू ने चुनौतियों से निपटनेे के लिए पंजाब सरकार की तरफ से किए जा रहे प्रयासों के बारे में भी जानकारी दी। 

 

उन्होंने कहा कि हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि युवाओं के लिए एक खुशहाल सूबा छोड़कर जाएं ताकि आने वाली पीढिय़ों हमें याद रख सकें। इस मौके डी.एस.डब्ल्यू प्रो. इम्युनल नाहर, स्टूडैंट्स वैलफेयर एसोसिएशन के जनरल सचिव गुनीत इन्द्र सिंह और पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडैंट्स यूनियन के प्रधान जश्न कंबोज भी उपस्थित थे। 

Advertising