टूटे तलाक के ताले, दो घरों में हो गए उजाले

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 01:20 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : मोहाली में आज लगाई गई नैशनल लोक अदालत में 852 केसों का निपटारा किया गया। इस दौरान अदालत में कुल 6,35,87,41,308 रुपए के अवार्ड पास किए गए। बता दें कि अदालत में कुल 3146 केस लगाए गए थे, जिनकी सुनवाई के लिए जिले में कुल 24 बैंच स्थापित किए गए थे। 

इस मौके पर एक ऐसा केस सामने आया, जिसमें दो सगी बहनों की शादियां दो सगे भाईयों से हुई थी। लेकिन घरेलू झगड़े के कारण दोनों भाईयों ने पत्नियों के खिलाफ तलाक का केस दायर किया हुआ था। लोक अदालत में जिला एवं सैशनज जज अर्चना पुरी की कोशिशों के चलते यह मामले सुलझाए गए। दोनों बहनों को उनके पतियों के साथ ससुराल घर भेज दिया गया। इन दोनों में से एक जोड़ी की शादी वर्ष 2004 में तथा दूसरी जोड़ी की शादी वर्ष 2007 में हुई थी। 

लेकिन काफी समय से दोनों के झगड़े चल रहे थे। जो अदाल में सुलझाए गए। एक अन्य केस सुलझाया गया, जिसमें शादीशुदा जोड़ी के दो बेटियां थीं, जिनमें से एक बालिग और एक नाबालिग थी। इस केस का निपटारा उस समय किा गया जब पिता दोनों बेटियों के नाम पर 11-11 लाख की एफ.डी. करवाने के लिए तैयार हो गया तथा दोनों पार्टियों की रजामंदी से केस का निपटारा कर दिया गया।

61,23,45,893 रुपए की राशि के अवॉर्ड किए गए पास :
एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सैशनज जज मोनिका गोयल की अदालत द्वारा लैंड एक्यूजीशन एक्ट अधीन 230 केसों का निपटारा किया गया। इसमें 61,23,45,893 रुपए की राशि के अवार्ड पास किए गए। नैशनल कानूनी सेवाएं अथॉरिटी (नालसा) की हिदायतों मुताबिक शनिवार को मोहाली में कई कैटेगिरीज के केस रखे गए थे। 

कैटेगिरीज में क्रिमीनल कंपाऊंडेबल आफेंसिज, एन.आई. एक्ट केस अंडर सैक्शन-138, बैंक रिकवरी केस, एम.ए.सी.टी. केस, मैट्रीमोनियल झगड़ों संबंधी केस, लेबर डिस्पयूट्स, लैंड एक्यूजीशन केस, इलैक्ट्रिसिटी एंड वाटर बिल, सर्विसिज मैटर, रैवेन्यु केस सहित अन्य कई प्रकार के केस लगाए गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News