विजीलैंस ने नयागांव नगर काऊंसिल का रिकार्ड लिया कब्जे में

Friday, Aug 18, 2017 - 11:18 AM (IST)

नयागांव(मुनीष) : नगर काऊंसिल नयागांव में घोटालों की शिकायत के बाद विजीलैंस ने सारा रिकॉर्ड अपने कब्जे में ले लिया है। पार्षद बलजीत सिंह ने विजीलैंस को शिकायत दी थी कि नगर काऊंसिल में घोटाले हो रहे हैं। 

 

बलजीत सिंह ने शिकायत में कहा था कि उन्होंने सूचना के अधिकार नियम के तहत अधिकारियों से रिकॉर्ड मांगा था पर अधिकारियों ने उसे रिकॉर्ड नहीं दिया। जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत विजीलैंस को दी। विजीलैंस ने नगर काऊंसिल का दौरा कर वहां से रिकॉर्ड कब्जे में ले लिया है और जांच जारी है। विजीलैंस ने अधिकारियों को हिदायत दी है कि जो भी रिकॉर्ड मांगा गया है वह जल्द से जल्द मुहैया करवाया जाए। 

 

स्थानीय निकाय विभाग को भी थी शिकायत पर नहीं हुई सुनवाई :
पार्षद बलजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने स्थानीय निकाय विभाग को भी शिकायत की थी पर उनकी कोई भी सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि उन पर शिकायत को वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था। पार्षद बलजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने नगर काऊंसिल की बैठकों में भी कई बार घोटालों को लेकर आवाज उठाई थी पर कोई भी सुनवाई नहीं कर रहा था। जिसके बाद उन्होंने विजीलैंस में शिकायत दी। 

 

विजीलैंस ने यह मांगा है रिकार्ड :

-वर्ष 2013 से लेकर 2015 तक सरकार की ओर से कितनी ग्रांट जारी की गई और वह कौन-कौन काम पर खर्च की गई। इसका पूरा ब्यौरा दिया जाए। 

-वर्ष 2013 से लेकर 2015 तक नगर काऊंसिल की ओर से करवाए गए अलग-अलग कामों संबधी जारी किए गए टैंडरों का ब्यौरा दिया जाए। 

-वर्ष 2013 से लेकर 2015 तक नगर काऊंसिल की ओर से करवाए गए अलग-अलग काम किस-किस ठेकेदार की ओर से किए गए हैं, उनका पूरा पता और इन कार्यों को सुपरवाइज करने के लिए नगर काऊंसिल के किस-किस अधिकारी या कर्मचारी की ड्यूटी लगाई थी, यह भी बताया जाए। 

-वर्ष 2013 से लेकर 2015 तक नगर काऊंसिल की ओर से करवाए गए अलग-अलग काम की जिस ठेकेदार को पैमेंट की गई है उसके बिलों की कापी का रिकॉर्ड भी दिया जाए। 
 

Advertising