प्रेमी ने की थी प्रेमिका के पति की हत्या

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 10:38 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : मलोया के रहने वाले मोहम्मद अली (28) की हत्या उसकी पत्नी के प्रेमी ने ही 3 साथियों के साथ मिलकर गला दबाकर की है। हत्या कर उसका शव सिसवां-बद्दी मुख्य सड़क के किनारे जंगल में फैंक दिया था। पुलिस ने जांच के आधार पर मामले में लुधियाना निवासी खेम सिंह उर्फ सैंटी को गिरफ्तार कर यह खुलासा किया है। 

पुलिस ने प्राथमिक जांच पर अली की पत्नी की शिकायत पर उसकी किडनैपिंग का केस दर्ज किया था लेकिन उसकी हत्या का खुलासा होने पर पुलिस ने केस में हत्या व अन्य धाराएं जोड़ दी हैं। पुलिस ने आरोपी खेम सिंह को जिला अदालत में पेश किया जहां उसे 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। रिमांड में खेम सिंह से पूछताछ कर वारदात में शामिल 3 साथियों की गिरफ्तारी की जाएगी और वारदात में प्रयोग की गई इनोवा भी बरामद की जाएगी। 

जांच में सामने आया है कि खेम सिंह ने अपने एक भाई और 2 दोस्तों के साथ मिल योजना बनाई और वारदात कर डाली। वहीं, पुलिस अली की पत्नी की भूमिका को भी संदिग्ध मानते हुए जांच कर रही है। 

प्रेमिका के अलग होने पर आवेश में की वारदात :
मोहम्मद अली ने 5 साल पहले नीता से लव मैरिज की थी। उनका एक बच्चा भी हुआ पर कुछ समय बाद दोनों में रिश्तों में खटास आ गई और नीता फिर खेम सिंह के साथ रहने लगी। दोनों करीब 3 साल तक साथ रहे और हाल ही में करीब डेढ़ माह पहले नीता फिर पति अली के साथ रहने आई थी। नीता का ऐसे छोड़कर जाना खेम सिंह को बर्दाश्त नहीं हुआ था। तभी से ही अली, खेम सिंह को खटकने लगा था और खेम सिंह ने उसकी हत्या की योजना बनाई थी। 

वारदात वाले दिन दोपहर को खेम सिंह और उसके अन्य 3 साथी इनोवा में चंडीगढ़ के सैक्टर-48 पहुंचे थे। यहां अली बतौर मैकेनिक काम करता था। आरोपी यहां उसकी रैकी करते रहे और जैसे ही वह मार्कीट में काम के बाद अपने कजन के साथ कार में वहां से निकला तो आरोपियों ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया। इसके बाद अली ने बुड़ैल में कजन को उतारा। इस दौरान आरोपी अली का पीछा करते रहे और मलोया पहुंचे पर अली की कार रुकवाई।  

अली खेम सिंह को जानता था तो उसने भी कार रोकी और नीचे उतरा। फिर खेम सिंह ने कहा कि उसे जरूरी बात करनी है तो वह उसकी कार में बैठे। कार में अन्य लोगों को बैठा देख अली सर्तक हो गया पर खेम सिंह के अन्य साथी कार से उतरे और अली को जबरन कार में धकेल लिया और फिर कार दौड़ा ली। इस दौरान कार में ही इन सभी ने अली का गला दबा कर उसे मार दिया। 

भाई ने पुलिस को बताया था खेम सिंह के बारे में :
गत बुधवार रात जब अली घर नहीं पहुंचा तो परिवार वाले उसकी तलाश में निकले। परिवार को उसकी कार सैक्टर-39 स्थित जीरी मंडी के पास पड़ी मिली। इसके बाद नीता ने शिकायत पुलिस को दी व किडनैपिंग का संदेह जताया। पुलिस ने शिकायत पर किडनैपिंग का केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी थी। 

अली के भाई ने खेम सिंह के बारे में पुलिस को बताया था, जिसके आधार पर पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारी बात बता दी। इसके बाद पुलिस ने केस में हत्या की धारा जोडने हुए उसे गिरफ्तार कर निशानदेही पर अली का शव सिसवां-बददी रोड के जंगल एरिया से बरामद किया। शव सैक्टर-16 अस्पताल में शवघर में रखवा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News