अकाली भाजपा पार्षदों ने मंत्री सिद्धू पर लगाए निगम के कार्यों में दखलअंदाजी के आरोप

Saturday, Oct 20, 2018 - 01:34 PM (IST)

मोहाली(नियामियां) : मोहाली नगर निगम के अकाली भाजपा पार्षदों ने स्थानीय विधायक और कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू पर अपने अधिकारों से बाहर जाकर नगर निगम द्वारा पास किए गए कामों का उद्घाटन कर शोहरत बटोरने का दोष लगाया है। 

पार्षदों का कहना कि मंत्री सिद्धू ने डेढ़ साल से मोहाली के लिए एक रुपए की ग्रांट नहीं दी और न ही मंत्री बनने के बाद कभी मीटिंग में ही आए हैं परन्तु जब भी नगर निगम द्वारा पास किया गया कोई अहम काम होता है, जिसमें निगम के फंड लग रहे होते हैं तो अपनी नेतागीरी दिखाने के लिए मंत्री सिद्धू अपनी फोटो खिंचवाने पहुंच जाते हैं। 

उन्होंने मांग की कि निगम के मामलों में दखलअंदाजी संबंधित मंत्री के साथ-साथ उन अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए जो इस उद्घाटन के मौके पर उपस्थित थे। दूसरे तरफ कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू का कहना है कि मोहाली उनका हलका है और उन्होंने यह फंड मुहैया करवाए हैं इसलिए यह काम शुरू करवाए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल अकालियों ने यह काम क्यों नहीं किए? 

ताजा मामले में गांव कुंभड़ा में निगम द्वारा पास किए 79 लाख के खर्च किए के साथ फिरनी के काम का मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू की ओर से उद्घाटन करने संबंधित मंत्री को घेरते हुए अकाली-भाजपा पार्षदों ने कहा कि इन कामों के लिए निगम की मीटिंग में गांव कुंभड़ा के पार्षद रवींद्र बिंद्रा और रमनप्रीत कौर अपनी मांग करते रहे हैं जिसके बाद निगम ने 79 लाख के प्रस्ताव पास किए। 

उन्होंने कहा कि बड़ी बात यह भी है कि जिस मीटिंग में यह प्रस्ताव पास हुए उस मीटिंग में से भी मंत्री गैरहाजिर रहे तो अब कौन से हक के साथ यहां उद्घाटन करते फिर रहे हैं। जब इस संंबंधित कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के साथ संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि वह अपने हलके में काम करवा रहे हैं और इन कामों के लिए बारिश में जाकर उन्होंने ही फंड मुहैया करवाए थे। उन्होंने कहा कि अकालियों को लोगों ने 10 साल का लंबा समय दिया और उस समय पर इन्होंने कोई विकास का काम क्यों नहीं किया। इनको पूछने का कोई भी हक नहीं है। 

Priyanka rana

Advertising