पेड पार्किंग के रेट बढ़ेंगे या नहीं, मेयर आज करेंगे फैसला

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 09:42 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : शहर में पेड पार्किंग के रेट्स बढ़ाए जाने को लेकर नगर निगम फिलहाल असमंजस में है। पेड पार्किंग के रेट्स बढ़ाए जाने को लेकर निगम द्वारा तैयार किए गए प्रस्ताव पर मेयर देवेश मोदगिल वीरवार को फैसला लेंगे। मेयर ने बताया कि उन्होंने पार्किंग के करारनामे की कॉपी मंगवाई हुई है लेकिन आज किसी कारण इसे पूरा नहीं देख सके है, इसीलिए इस संबंध में कल कोई फैसला लेंगे। 

 

बता दें कि निगम अधिकारियों की ओर से पेड पार्किंग्स के रेट्स को बढ़ाए जाने संबंधी प्रस्ताव तैयार किया हुआ है लेकिन अभी तक पार्किंग चला रही कंपनी द्वारा इसकी नियम व शर्तों को पूरा नहीं किए जाने के कारण इसकी दरों में बढ़ौतरी का विरोध होना शुरू हो गया है। 

 

कांग्रेस ने कहा है कि वह इसका विरोध करेगी। कांग्रेसी पार्षदों ने कहा कि कंपनी की ओर से दोबारा रेट्स की बढ़ौतरी की बात की जा रही है और निगम भी उसका साथ दे रहा है जबकि पार्किंग अभी भी पूरी तरह से स्मार्ट नहीं हुई हैं। 

 

उन्होंने इस बात पर भी सवाल :
उठाए कि निगम ने करारनामे में कंपनी की परफॉर्मेंस जाने बिना ही पहले से कैसे उसे पार्किंग के रेट्स दोबारा बढ़ाए जाने की मंजूरी दे दी थी।      

 

वित्त व अनुबंध समिति की बैठक 20 को :
नगर निगम की वित्त एवं अनुबंध समिति की बैठक आगामी 20 मार्च को रखी गई है, जबकि निगम सदन की बैठक 23 मार्च को होगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार वित्त एवं अनुबंध समिति की बैठक में शहर की पेड पार्किंग्स के रेट बढ़ाए जाने का एजैंडा लाया जा रहा है। 

 

बताया गया कि अभी पार्किंग चला रही कंपनी की ओर से निर्धारित इसकी नियम व शर्तों को पूरा नहीं किया गया है इसीलिए बढ़ौतरी होना मुश्किल ही है। समिति की बैठक के बाद यह एजैंडा सदन की बैठक में लाया जाएगा। बैठक में शहर के विकास से जुड़े अन्य एजैंडे भी शामिल किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News