कम्युनिटी सैंटर की बुकिंग और क्लीनिंग फीस होगी डबल

punjabkesari.in Monday, Mar 12, 2018 - 10:41 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : शहर के कम्युनिटी सैंटरों के संबंध में पिछले लंबे समय से लटकी पॉलिसी को चंडीगढ़ नगर निगम फाइनल करने जा रहा है। खराब वित्तीय हालत से जूझ रहे निगम ने कम्युनिटी सैंटर की बुकिंग और क्लीनिंग फीस बढ़ाने की तैयारी कर ली है। 

 

इस संबंध में इस माह होने वाली वित्त एवं अनुबंध समिति की बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा, जिसे कमेटी की अप्रूवल के बाद हाऊस में अप्रूवल दी जाएगी। इस प्रस्ताव में ये भी शामिल किया जाएगा कि अब कम्युनिटी सैंटर की बुकिंग के लिए सिक्योरिटी फीस भी जमा करवानी होगी, जो कि रिफंडेबल होगी। गौरतलब है कि पिछले माह निगम अधिकारी कम्युनिटी सैंटर की पॉलिसी को लेकर एक प्रस्ताव लेकर आए थे, जिसे पार्षदों ने ये कहते हुए रिजैक्ट कर दिया था कि पहले कमेटी ने जो पॉलिसी तैयार की थी, उसे ही हाऊस में लाया जाना चाहिए। 

 

इस संबंध में निगम के एक अधिकारी ने बताया कि अब वे तीनों पॉलिसी की स्टडी करने के बाद फाइनल पॉलिसी इस बार मीटिंग में लेकर आएंगे। इसमें पूर्व मनोनीत पार्षद रिटायर्ड ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह चांदपुरी, पिछले वर्ष पूर्व मेयर अरुण सूद की सदस्यता में गठित कमेटी की रिपोर्ट और हाल ही में अधिकारियों द्वारा तैयार की पॉलिसी शामिल है। उन्होंने कहा कि तीनों पॉलिसी में जो भी अच्छे प्वाइंट्स होंगे, उन्हीं सभी को मिलाकर एक पॉलिसी तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि बुकिंग फीस के संबंध में अधिकारियों द्वारा प्रस्तावित फीस को अप्रूवल दे सकते हैं।

 

ए.सी. हॉल के लिए 20 हजार रुपए :
निगम अधिकारी ने इस संबंध में जो रिपोर्ट पेश की थी, उसके तहत निगम ने कम्युनिटी सैंटर के हाल के लिए पुरानी बुकिंग फीस 12 हजार रुपए की जगह 20 हजार रुपए करने की सिफारिश की है। इसके साथ लोगों को 5 हजार रुपए रिफंडेबल सिक्योरिटी फीस भी जमा करवानी होगी। 

 

इसी तरह नॉन ए.सी. हॉल के लिए छह हजार रुपए की जगह 10 हजार रुपए बुकिंग फीस करने की सिफारिश की है। साथ में बुकिंग करवाने वाले को 2500 रुपए सिक्योरिटी फीस भी जमा करवानी होगी। इसी तरह सैक्टर-37 और 38वैस्ट स्टेट ऑफ द आर्ट कम्युनिटी सैंटर बुकिंग फीस पहले ही 30 हजार रुपए करने के प्रस्ताव को निगम अप्रूवल दे चुका है।

 

क्लीनिंग चार्जिस 500 की जगह चुकाने होंगे 1000 रुपए :
कम्युनिटी सैंटर में किसी भी प्रकार के शादी समारोह के बाद पहले 500 रुपए क्लीङ्क्षनग चार्जिस वसूले जाते थे। इसे बढ़ाकर अब 1000 रुपए करने की सिफारिश की है। पार्षदों और अधिकारियों दोनों ने ही अपनी रिपोर्ट में इस पर सहमति जताई है।

 

जिम की मैंबरशिप के लिए बढ़ाई फीस :
कमेटी ने जिम की मैंबरशिप लेने की फीस में भी कई गुना इजाफा कर दिया है। पहले जहां पर 1000 रुपए कम्युनिटी सैंटर की सदस्यता के लिए लोगों से वसूले जाते थे, जिसमें जिम की भी सुविधा होती थी लेकिन इसे अब बढ़ा दिया गया है। 

 

कम्युनिटी सैंटर सदस्य को जहां तीन माह के 500 रुपए जिम की सदस्यता के रूप में चुकाने होंगे। वहीं जो सदस्य नहीं होंगे, उसे तीन माह के लिए 1500 रुपए देने होंगे। पूर्व मेयर अरुण सूद की अध्यक्षता में कमेटी ने जिम की मैंबरशिप फीस बढ़ाने की सिफारिश की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News