आँखे मूदे बैठा नगर निगम, शहर के बीचोंबीच कब्जों की अनदेखी

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2018 - 10:39 AM (IST)

पंचकूला(आशीष) : शहर में इन दिनों सड़कों और मार्कीट्स में अतिक्रमण के कारण पैदल चलना तक मुश्किल है, फिर भी नगर निगम और हुडा के अधिकारियों को ये अतिक्रमण दिखाई नहीं देता। 

 

हुडा अपनी जमीन से झुग्गियों को तो हटाने के लिए अभियान चला रहा है लेकिन इस अतिक्रमण पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। झुग्गियों को हटाने के पीछे यह भी वजह है कि स्वच्छता अभियान 2018 में शहर को बेहतर रैंकिंग दिलाई जा सके। लेकिन सड़क किनारे, मार्कीट्स के बरामदे और पार्किंग स्पेस पर अतिक्रमण से शहरवासी सीधे तौर पर प्रभावित हो रहे हैं।

 

घरों के सामने अवैध कब्जे :
शहर की मार्कीट्स में अतिक्रमण इस कदर फैल चुका है कि लोगों ने अपने दरवाजों के सामने नो पार्किंग के बोर्ड लगा दिए हैं। घरों के साथ लगती दीवारों को भी नहीं बख्शा जा रहा। फलों और सब्जियों की रहेडिय़ां यहां काबिज हैं, जिनको नगर निगम और हुडा के अधिकारी जानकर भी अनदेखा कर रहे हैं। 

 

सैक्टर-7 की मार्कीट में रात के समय सफाई कर्मियों को सफाई करने के रात 11 बजे के बाद तक खाने-पीने की दुकानों के बंद होने का इंतजार करना पड़ता है। सैक्टर-9,10, 20 की मार्कीट्स में भी यही हाल है। 

 

पार्किंग की समस्या गहराई :
मार्कीट्स की पार्किंग स्पेस पर अवैध कब्जे होने के कारण लोगों को अपने वाहन खड़े करने के परेशान होना पड़ रहा है। पार्किंग की जगह पर दुकानदारों को कब्जा होने के लिए सड़क किनारे वाहन खड़े करने पड़ते हैं। हर समय डर सताता है कि कहीं पुलिस चालान ही न कर दे। इससे ट्रैफिक जाम भी बढ़ जाता है। यह कई बार दुर्घटना होने की वजह बनता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News