हल्लोमाजरा में कार डीलरों को सुविधा नहीं दे रहा निगम

punjabkesari.in Sunday, Oct 08, 2017 - 10:16 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : सैक्टर-7 में दशकों से हर रविवार को लगने वाला कार बाजार अब रविवार को हल्लोमाजरा में लगता है। हालांकि कार डीलरों को यहां नगर निगम द्वारा कोई मुलभुत सुविधाएं भी मुहैया नहीं करवाई गई है जिससे कार डीलर परेशान हैं। कार डीलरों का कहना है कि निगम ने यहां ना तो पानी ना ही बिजली की कोई व्यवस्था की है। सफाई व्यवस्था भी सही नहीं है और उन्हें यहां रिहाइशी इलाके में बिठा दिया है। डीलरों ने बताया की निगम हर सप्ताह 35-40 डीलरों डीलरों से कारें डिस्प्ले करने के नाम पर 7000-7000 रुपए की उनकी पर्चियां काटता है जो करीब 3 लाख रुपए बनते हैं। 

 

हालांकि सुविधाओं के नाम पर वहां न पानी, न बिजली, न सिक्योरिटी, न सफाई और न ही बैठने की कोई सुविधा दी जा रही है। कार डीलर राजेश ने कहा की कोर्ट ने निगम को हल्लोमाजरा में डीलरों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने की जिम्मेदारी तय की थी, लेकिन निगम ने ऐसा नहीं किया। सैक्टर-7 से डीलरों को यह कह कर हटाया था कि यहां रिहायशी लोगों उनसे परेशानी है और दुकानदार भी परेशान रहते हैं, लेकिन जहां निगम ने अब हल्लोमाजरा में बिठाया है वह पूरा रिहायशी इलाका है। यहां पशु और बच्चे दिनभर घूमते हैं और अगर कोई हादसा होता है तो इसका कौन जिम्मेदार होगा।  

 

सैक्टर-7 में दशकों से निगम को शुल्क अदा कर पुरानी कारों का व्यापार करने वाले डीलर स्थाई जगह के लिए वर्ष 2014 से लड़ रहे हैं। सैक्टर-7 से हटाए जाने की सूरत में इन लोगों ने अदालत को वैकल्पिक स्थान शहर के भीतर ही देने की मांग की ती पर पिछली सुनवाई में उनका यह अनुरोध अस्वीकार हो गया व अब धंधा बचाने के लिए अधिकांश डीलर हल्लोमाजरा में जाने को तैयार हो गए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News