बाजारों में अवैध कब्जे को लेकर आंखें मूंदे बैठा निगम

punjabkesari.in Thursday, Oct 05, 2017 - 07:45 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : शहर भर की मार्कीटों में दुकानदारों ने सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे किए हुए हैं जिसे नगर निगम देख कर भी आंखें मूंदे बैठा है। सैक्टर-19 की रेहड़ी मार्कीट में ही दुकानदारों ने दुकानों के बाहर सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे किए हुए है जिससे मार्कीट में आने जाने वाले लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। 

 

यहां खाने पीने का सामान परोसने वाले ढाबा संचालकों ने लोगों के आने जाने के रास्ते में ही टेबल, कुर्सियां लगाई हुई हैं जहां यह लोगों को बैठाकर खाने को परोस रहे हैं। इससे एक तो रास्ता बंद हुआ पड़ा है ऊपर से यदि यहां कोई हादसा होता है तो लोगों को निकलने के लिए कोई रास्ता नहीं मिलेगा। मार्कीट में पार्किंग की जगह भी रेहड़ी फड़ी वालों ने कब्जे में की हुई है। 

 

यहां मार्कीट में आने वाले लोगों के लिए जगह न मिलने के कारण उनको अपने वाहन मजबूरन सड़क के किनारे ही खड़े करने पड़ते हैं जिससे सड़क और संकरी हो जाती है। निगम हालांकि यह दवा करता रहता है कि वो पार्किंग और बरांडों में अतिक्रमण नहीं होने देता लेकिन सैक्टर-19 की इस मार्कीट को देखते हुए नहीं लगता कि निगम इस ओर गंभीर है।   

 

इंफोर्समैंट विभाग के सब-इंस्पैक्टर अवैध कब्जों को नहीं हटवा रहे :
निगम के इंफोर्समैंट विभाग के सब-इंस्पैक्टरों की भी यहां तैनाती है लेकिन वे भी मार्कीट में हुए इन अवैध कब्जों को नहीं हटा रहे हैं। निगम की ओर से शाम के समय ढाबा वालों को निगम में बनती फीस देकर कुर्सियां टेबल लगाकर खाने का सामान परोसे जाने की अनुमति प्रदान की जाती थी लेकिन जब से वैंडर एक्ट लागू हुआ है तब से कोई भी दुकानदार इसकी अनुमति निगम से नहीं ले रहा है। निगम की ओर से भी इस संबंध में कोई चैक इन खाना परोसने वालों पर नहीं है।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News