मनसा देवी मंदिर मेला ग्राऊंड के चार एकड़ में बनेगी मल्टीलैवल पार्किंग

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 12:02 PM (IST)

पंचकूला(आशीष) : उपायुक्त कार्यालय में मल्टीलैवल पार्किंग बनने के बाद अब श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड की ओर से मंदिर परिसर के मेला ग्राऊंड में मल्टीलैवल पार्किंग बनाने की योजना तैयार की जा रही है। यह पार्किंग करीब चार एकड़ में बनाई जाएगी। इसमें बेसमैंट में दो फ्लोर और ग्राऊंड फ्लोर पर पार्किंग की सुविधा होगी। बोर्ड की ओर से इस प्रोपोजल की योजना और डिजाइन बनाकर हाल ही में होने वाली श्राइन बोर्ड की मीटिंग मे रखा जाएगा। 

श्रद्धालुओं को जूझना पड़ता है पार्किंग के लिए : 
बोर्ड की बैठक में अप्रूवल मिलने के बाद योजना पर काम किया जाएगा। श्राइन बोर्ड के पूर्व सी.ई.ओ. ने बताया कि नवरात्र के मेले व वीकैंड में श्रद्धालुओं को पार्किंग की समस्या का सामना करना पड़ता है। 

ऐसे में बोर्ड की ओर से मल्टीलैवल पार्किंग की योजना की गई है, ताकि पार्किंग की समस्या को खत्म किया जा सके। उन्होंने ने बताया कि पार्किंग में श्रद्धालुओं के लिए शौचालय की भी व्यवस्था की जाएगी। नवरात्र मेले के दौरान पार्किंग की समस्या की वजह से श्रद्धालु सड़कों पर अपनी गाड़ी पार्क करते है और उसकी वजह से ट्रैफिक जाम जैसा माहौल बन जाता है। 

जल्द शुरू होगा रास्ते को डबल करने का काम :
मेन मंदिर से पटियाला मंदिर जाने के रास्ते की डबल कॉरीडोर बनाए जाने की अप्रूवल मिल चुकी है। जल्द ही उसका काम शुरू किया जाएगा। फिलहाल एक रास्ता आने जाने के लिए है और उसकी वजह से काफी भीड़ होती है। जल्द ही मुख्य मंदिर व पटियाला मंदिर के आने-जाने के लिए दो रास्ते होंगे। इससे श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं होगी। 

6 एकड़ में बनेगा पार्क :
मेला ग्राऊंड के बाकी 6 एकड़ की जगह को पार्क में डिवैल्प किया जाएगा। पार्क में श्रद्धालुओं के लिए बैठने के लिए कुर्सियां लगाई जाएंगी। साथ ही पार्क के बीचों-बीच शैड का निर्माण किया जाएगा, ताकि श्रद्धालु वहां आराम कर सकें। 

बोर्ड की ओर से पार्क की योजना और डिजाइन तैयार की जा चुकी है। बोर्ड की बैठक में प्रोजैक्ट की अप्रूवल मिलते ही उस पर काम शुरू किया जाएगा। खास बात यह होगी की पार्क से ही मेन मंदिर के लिए डायरैक्ट रास्ता बनाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News