सास, ससुर और देवर ने गला घोंटकर व कैंची मारकर की विवाहिता की हत्या

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 12:00 PM (IST)

चंडीगढ़(संदीप): इंदिरा कॉलोनी निवासी ललिता (35) की उसके सास, ससुर और देवर ने गला घोंटकर और कैंची से वारकर हत्या कर दी। ललिता ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वारदात की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके पर ही तीनों आरोपियों को काबू कर लिया। आरोपियों से पूछताछ के दौरान बताया कि मृतका ने अपने ही देवर पर कुछ साल पहले शारीरिक शोषण के आरोप लगाए थे, जिसका बदला लेने के लिए ही उसकी हत्या की गई।

 पुलिस ने हवलदार के बयानों के आधार पर मृतका ललिता के ससुर सीताराम (63), सास संतरा देवी (62) और देवर मुकेश कुमार (33) के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए सैक्टर-16 अस्पताल की मॉर्चरी में रखवा दिया। एस.एस.पी. निलांबरी जगदले भी घटनास्थल पर पहुंची।

पति से भी पूछताछ कर रही पुलिस
शादी के कुछ समय बाद ही ललिता का अपने पति महिंद्र व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ किसी ने किसी बात का लेकर विवाद चलता रहता था। 6 साल पहले ललिता ने अपने देवर मुकेश पर उसका शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया था। इसके बाद ही मुकेश को अपने परिवार से अलग पिंजौर में रहता था। इस बात को लेकर ही मुकेश और परिवार के अन्य सदस्य ललिता के खिलाफ बदले की भावना रखने लगे थे। 

मुकेश ने भाभी से बदला लेने के लिए ही सोमवार शाम को अपने पिता और मां के साथ मिलकर ललिता की हत्या कर दी। इस वारदात को लेकर पुलिस ललिता के पति महिंद्र से भी पूछताछ कर रही है। जांच में सामने आया है कि महिंद्र भी ललिता के साथ नहीं रहता था बल्कि अपने पिता के साथ रहता था।

कपड़े से घोंटा गला, कंधे, घुटने और पीठ पर किए कैंची से वार 
पुलिस ने पाया कि ललिता की हत्या तीनों आरोपियों ने उसका गला घोंट कर और उस पर कैंची से वार करते हुए की है। पुलिस को ललिता के कंधे, घुटने व पीठ पर कैंची से किए गए गहरे घाव मिले हंै। आरोपियों ने ललिता के शरीर पर कैंची से कुल 3 वार किए हैं जबकि इस दौरान उसके शरीर पर अन्य घाव भी मिले हैं। ललिता अपने घर पर सिलाई का काम करती थी। वह अपने 9 और 7 साल के बच्चों के साथ घर की दूसरी मंजिल पर रहती थी। 

झगड़े की सूचना पर पहुंची थी पुलिस 
सोमवार शाम 4.53 बजे पर पुलिस को कंट्रोल रूम पर इंदिरा कालोनी के मकान नंबर 1315 में झगड़े की सूचना मिली थी। बीट में तैनात हवलदार अशोक कुमार मौके पर पहुंचा। अशोक जैसे ही घर की दूसरी मंजिल पर पहुंचा तो उसने देखा कि 3 लोग एक महिला का गला घोंट रहे हैं। महिला के शरीर पर चोटें लगी हैं और लहूलुहान है। आई.टी. पार्क थाने से सब-इंस्पैक्टर टीका राम भी मौके पर पहुंचे। तीनों लोगों को काबू कर लिया गया और अचेत हालत में महिला को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। एस.एस.पी. निलाम्बरी जगदले, डी.एस.पी. ईस्ट अमराव सिंह, आई.टी. पार्क थाना प्रभारी लखबीर सिंह मौके पर पहुंचे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News