प्रशासन की लापरवाही से 10 घंटे बंद रहा मोरनी-रायपुररानी मार्ग

punjabkesari.in Tuesday, Aug 08, 2017 - 12:38 PM (IST)

मोरनी( अनिल) : रक्षाबंधन के दिन बहनों को करीब 10 घंटों के इंतजार के बाद मोरनी-रायपुररानी मार्ग अवरुद्ध होने के कारण पैदल ही कई किलोमीटर चलकर अपने भाइयों को राखियां बांधनी पड़ी। बीते चार दिनों से मोरनी में हो रही लगातार बारिश के कारण सोमवार सुबह 7 बजे मोरनी-टिक्करताल व मोरनी-रायपुररानी मार्ग बंद हो गया। हालात यह बन गए कि आने-जाने वालों को पैदल निकलने के लिए भी रास्ता नहीं था। 

 

जानकारी अनुसार सोमवार सुबह 7 बजे मोरनी-रायपुररानी मार्ग पर किसान भगत राम व सिल्यों गांव के पास तेज बारिश होने के कारण सड़क के साथ लगते पहाड़ खिसकने शुरू हो गए जिस कारण धीरे-धीरे पहाड़ी का सारा मलबा, बड़े-बड़े पत्थर व पेड़ गिर कर सड़क पर आ गए जिस कारण 1 किलोमीटर के अंतराल में मोरनी-रायपुररानी मार्ग 2 जगहों से बंद हो गया और इस मार्ग पर आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई। 

 

घंटों मार्ग बंद रहने के बावजूद लोक निर्माण विभाग का कोई भी आलाधिकारी मौके पर नही पंहुचा। थकहार कर राहगीरों ने ही आसपास के घरों से कुल्हाड़ी, दरांती आदि मंगवाकर रास्ता खोलने का प्रयास किया। फिर विभाग ने सूचना मिलते ही जे.सी.बी. मशीन भेजी लेकिन वह भी हांफने लगी। 

 

मोरनी निवासी सुधीर, बलदेवी, तारा देवी, नराता राम, कमलेश, कमला देवी, भुपेश शर्मा, काला, रीना देवी, बबीता, दर्शना, निर्मला देवी आदि ने बताया कि बरसात के दिनों में विभाग को इस मार्ग पर कर्मचारी तैनात करने चाहिए, ताकि इस प्रकार की समस्या आने पर राहगीरों के लिए तुरंत कोई वैकल्पिक मार्ग बनाने की व्यवस्था हो सके। विभाग के एस.डी.ओ. आर.सी. जैन व एक्सियन हरपाल सिंह ने बताया कि मार्ग बंद होने की जानकारी नहीं है और मीडिया के माध्यम से ही उन्हें मार्ग के बंद होने की सूचना मिली है। मार्ग को दो घंटे में खुलवाने की बात कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News