कॉलेजों में BA की 5000 सीटों के लिए अब तक आए 15000 से ज्यादा आवेदन

Thursday, Jun 20, 2019 - 12:02 PM (IST)

चंडीगढ़ (वैभव): शहर के कॉलेजों में बी.ए. की करीब 5000 सीटों के लिए 15000 ज्यादा स्टूडैंट्स ने आवेदन कर चुके हैं। हालांकि दाखिले के लिए एक सप्ताह का समय बाकी है। उम्मीद जताई जा रही है अभी और आवेदन आ सकते हैं। बी.ए. को नॉन सैंट्रलाइज्ड कैटेगरी में रखा गया है। इस क्लास के लिए शहर ही नहीं, बल्कि शहर के बाहर से भी आवेदन आ रहे हैं। 

 

ऐसे में स्टूडैंट्स के लिए अपने पसंदीदा कॉलेज में दाखिला पाने की राह आसान नहीं होने वाली है। 
बता दें कि शहर में 14 कॉलेज है। हर कॉलेज में बी.ए. स्ट्रीम के लिए रोजाना 300 से ज्यादा ऑनलाइन आवेदन आ रहे हैं। सरकारी कॉलेजों में दाखिला लेने के लिए यू.टी हॉयर एजुकेशन की वैबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं। 

 

पहली सैंट्रलाइज्ड काऊंसलिंग 8 जुलाई को
गौरतलब है कि पहली सैंट्रलाइज्ड काऊंसलिंग 8 जुलाई को होगी, जो यू.टी. पूल की जनरल सीटों की रहेगी। आउटसाइड यू.टी. पूल की सैंट्रलाइज्ड एडमिशन 9 जुलाई को शुरू होगी। यूटी पूल की रिजर्व कैटेगरी की एडमिशन 10 जुलाई को होगी। 

 

वहीं दूसरी सैंट्रलाइज्ड काऊंसलिंग 15 जुलाई को शुरू होगी और इसी दिन यू.टी. पूल की जनरल सीटों की एडमिशन होगी। 16 जुलाई को आउटसाइड यू.टी. पूल की जनरल व रिजर्व सीटों की एडमिशन होगी। 16 को ही दोपहर 2 बजे के बाद यू.टी. पूल की रिजर्व सीटों की एडमिशन होगी।

 

तीसरी काऊंसलिंग नहीं होगी सैंट्रलाइज्ड
तीसरी काऊंसलिंग सैंट्रलाइज्ड नहीं होगी। 22 जुलाई यू.टी. पूल की जनरल और रिजर्व सीटों की एडमिशन होगी। 23 जुलाई को आउटसाइट यू.टी. के जनरल व रिजर्व सीटों पर एडमिशन होगी। तीसरी काऊंसलिंग में कोर्स के हिसाब से स्टूडैंट्स को संबंधित कॉलेज में जाना होगा और वह पूरी तरह से ऑनलाइन नहीं होगी। 

pooja verma

Advertising