चंडीगढ़ से पिंजौर घूमने आए युवक युवतियों से चाकू के बल पर लूट

punjabkesari.in Monday, Feb 21, 2022 - 01:10 AM (IST)

पिंजौर,(रावत) : पिंजौर थाना क्षेत्र में चंडीगढ़ से पिंजौर आने वाले एक पुराने रास्ते में रात के समय चंडीगढ़ से घूमने आए तीन युवतियों समेत 5 लोगों पर अज्ञात युवकों द्वारा चाकू की नोक पर गुगल पे से पैसे ट्रांसफर करने एवं मोबाइल आई फोन लूटने का मामला प्रकाश में आया है। 
पुलिस को दी शिकायत में पद्मा सेवांग निवासी गांव दिसकित जिला नूबरा लेह लद्दाख हाल किराएदार आर्दश नगर (नयागांव) ने बताया कि वे पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में पढ़ता है। गत 17 फरवरी को रात के समय वह अपने दोस्त सरीन, डोलकर, यशिका व अपनी बहन डोलमा के साथ नयागांव से प्रेमपुरा रोड से पिंजौर की तरफ अपनी जिप्सी में घूमने आ रहा था।

 

गाड़ी की चाबी व मोबाइल छीन 
सेवांग ने बताया की रास्ते में गांव प्रेमपुरा से थोड़ा आगे गाव खेड़ा के पास रात करीब साढ़े 10 बजे एक बाइक जिस पर दो लोग सवार थे, ने अपनी बाइक को मेरी जिप्सी के आगे लगा कर उनका रास्ता रोक लिया। इसके बाद जब सेवांग अपनी जिप्सी से नीचे उतरकर उन दोनों से अपना रास्ता रोकने का कारण पूछने लगा तो उन्होंने चाकू निकाल लिया। इसके बाद जिप्सी में बैठे सेवांग के बाकी साथी भी जिप्सी से बाहर आ गए। सेवांग ने बताया कि हम सब बहुत डर गए थे। इसके बाद वे व्यक्ति उनके साथ गाली-ग्लोच भी करने लगे। सेवांग की बहन डोलमा ने बताया कि उनमें से एक ने उन पांचों के मोबाइल छीन लिए और उनकी गाड़ी की चाबी भी निकाल ली। डोलमा ने बताया कि इसके बाद वे उनसे चाकू दिखा कर पैसे की मांग करने लगे।

 


गूगल पे से निकाले पैसे
डोलमा ने बताया कि जब उन्होंने उनसे कहा कि उनके पास पैसे नहीं है तो इस पर उनमें से एक व्यक्ति ने कहा कि तुम्हारे फोन पर  गुगल पे तो होगा ही। इस पर उस व्यक्ति ने उन सब के फोन का पासवर्ड उनसे डरा धमका कर पूछ लिया। इसके बाद डोलमा के फोन पर से बार-बार पैसे डालने की कोशिश की, परंतु वहा जंगल में नैटवर्क ना आने की वजह से पैसे ट्रांसफर नहीं हो सके। इसके बाद उन्होंने सेवांग का चाकू की नोक पर पास वर्ड पता करके उसमें से 1400 रुपए ट्रांसफर कर लिए। इसी के साथ जाते- जाते वे उसका एप्पल का आई फोन भी ले गए और उन्हें किसी को भी कुछ ना बताने की धमकी दी। सेवांग ने बताया कि उन्होंने जाते हुए उन युवकों की मोटरसाइकिल का नंबर नोट कर लिया था।  इसके बात पुलिस को इस लूट की शिकायत दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News