मास्क पहनने के कारण बैंक में लूट करने वाले की नहीं हो पा रही पहचान

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 10:27 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील राज): कोविड के चलते मास्क या रुमाल बांधने के आदेश का फायदा सैक्टर-61 स्थित चंडीगढ़ स्टेट को-ऑप्रेटिव बैंक में लाखों रुपए लूट करने वाले लुटेरे ने उठाया है। वह बैंक के अंदर मास्क पहनकर गया था। इसी के चलते पुलिस उसका स्कैच भी ठीक से नहीं बना पा रही है। इसके अलावा सी.सी.टी.वी. में लुटेरे के मुंह पर रुमाल बंधा होने के चलते पुलिस उसकी पहचान नहीं कर पाई है। बैंक में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में लुटेरा बैग लेकर बाहर जाते हुए दिख रहा है। सैक्टर-36 थाना पुलिस आरोपी को पकडऩे के लिए पहले की बैंक लूटने की वारदातों में पकड़े गए अपराधियों का रिकार्ड भी खंगाल रही है। वहीं, सूत्रों से पता चला कि मोहाली पुलिस ने सैक्टर-61 स्थित चंडीगढ़ स्टेट को-ऑप्रेटिव बैंक में लूट के मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिया व्यक्ति मोहाली के पंजाब नैशनल बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दे चुका है और जमानत पर बाहर है। 

 


संदेह के घेरे में बैंककर्मी, बिना डी.वी.आर. चल रहा कैमरा
हैरानी की बात है कि 4 फरवरी 2021 से बिना ही बैंक के अंदर सी.सी.टी.वी.  कैमरा चल रहा था। बिना डी.वी.आर. सी.सी.टी.वी. कैमरे में दिखता सब है लेकिन रिकॉर्ड कुछ भी नहीं होता, जिसकी वजह से लुटेरा भी बैंक के कैमरे में कैद नहीं हो पाया है। अब अधिकारियों को जानकारी होने के बावजूद उनकी तरफ से कैमरा ठीक करवाने की कोई पहल नहीं की गई थी। इसके बाद पुलिस बैंक कर्मियों की भूमिका भी जांच रही है। 

चौकी के पास हुई थी बैंक में लूट 
सैक्टर-61 पुलिस चौकी से 10 कदम की दूरी पर पिस्टल से लैस एक नकाबपोश लुटेरे ने चंडीगढ़ स्टेट को-ऑप्रेटिव बैंक से मंगलवार सुबह साढ़े आठ लाख की लूट की थी। लूट के बारे में चौकी में तैनात पुलिस जवानों की भनक तक नहीं लगी। बैंक स्टाफ ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही एस.पी. सिटी, सैक्टर-36 थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने घटनास्थल की जांच की। सैक्टर-36 थाना पुलिस ने बैंक मैनेजर की शिकायत पर लुटेरे के खिलाफ लूट और आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। जांच में पता चला था कि लुटेरा चौकी के पीछे सड़क पर खड़े कार सवार दोस्त के साथ फरार हो गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News