हैदराबाद गैंगरेप के बाद मोहाली पुलिस अलर्ट पर

Thursday, Dec 05, 2019 - 11:01 AM (IST)

मोहाली (राणा): हैदराबाद गैंगरेप के बाद पंजाब सरकार भी अलर्ट हो गई है, जिसके चलते सभी जिलों में महिलाओं को किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आएगी। वहीं जिला मोहाली पुलिस ने भी ऐसे मनचलों से निपटने के लिए कमर कस ली है। जिसके चलते रात 9 से सुबह 6 बजे तक एक कॉल करने पर चंद मिनटों में पुलिस पी.सी.आर. महिलाओं को सुरक्षित उनके घर तक छोड़ कर आएगी। 

 

महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग की ओर से 100, 112 और 181 नंबर दिए हैं। जिनपर वह रात 9 से सुबह 6 बजे तक कॉल कर पुलिस से मदद मांग सकती हैं। साथ ही पुलिस विभाग की ओर से इन सभी का पूरा रिकार्ड भी मैंटेन किया जाएगा। जिसमें कहां से महिला को पिक किया और कहां उसे घर पर उसके परिवार को सौंपा। जिस पर पुलिस विभाग की ओर से समय-समय पर इस रिकार्ड की समीक्षा की जाएगी।

 

पंजाब के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता की ओर से पंजाब सभी जिलों के एस.एस.पी. को निर्देश दिए हैं कि इसमें किसी प्रकार की कोताही न बरती जाए। एस.एस.पी. सुनिशिचत करें कि सभी कर्मचारी इस पर गभींरता से काम करें। डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता के आदेशों के मुताबिक राज्य में मोहाली, पटियाला और बठिंडा समेत अन्य बड़े शहरों में पुलिस हैडक्वार्टरों पर अलग से पी.सी.आर. मौजूद रहेंगी। पंजाब की ए.डी.जी.पी. (अपराध) गुरप्रीत कौर दिओट इस सुविधा के लिए प्रांतीय नोडल अधिकारी नियुक्त की गई हैं।

pooja verma

Advertising