जल्द एयरपोर्ट रोड पर चमकेगा मोहाली का पहला पांच सितारा होटल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 03, 2018 - 12:09 PM (IST)

मोहाली (कुलदीप): अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के नजदीक वाले क्षेत्र का विकास ग्माडा अथॉरिटी का मुख्य एजैंडा है। ग्माडा की वाइस चेयरपर्सन विन्नी महाजन ने बताया कि ग्रेटर एरिया मोहाली डिवैल्पमैंट अथॉरिटी द्वारा एयरपोर्ट के आस पास क्षेत्र में लैंड पूलिंग के माध्यम से 4500 एकड़ जमीन एक्वायर करने की योजना है। इस संबंध में जमीन मालिकों से बातचीत भी हो गई है। मोहाली के मास्टर प्लॉन में आते गांव बाकरपुर, नारायणगढ़, किशनपुरा, सफीपुर, रुड़का, मनौली, मटरां, चाचूमाजरा, छत्त, बड़ी, कुरड़ी, पत्तों, चाओमाजरा गांवों में से जमीन एक्वायर किए जाने की संभावना है।

 

एयरपोर्ट के पास बनेगा फाइव स्टार होटल
उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट के नजदीक एक साइट फाइव स्टार होटल के तौर पर विकसित करने के लिए निर्धारित की गई है जो कि इस वर्ष की पहली तिमाही में करवाई जाने वाली नीलामी में पेश की जाएगी।

 

यूनिवर्सिटी जमीन की अलाटमैंट मार्च में
वाइस चेयरपर्सन ने बताया कि आई.टी. सिटी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए पचास एकड़ जमीन अलाट करने के लिए इसी वर्ष मार्च महीने तक अलाटमैंट करने का प्लान है। इस यूनिवर्सिटी की स्थापना से तकनीकी नवीनता और रिसर्च क्षेत्र में माहिरों को तैयार करने के अलावा क्षेत्र में अच्छे स्तर पर रोजगार भी मुहैया होगा जिससे इलाके की आर्थिक पक्ष से उन्नति भी होगी।

 

न्यू चंडीगढ़ में बनेगा मल्टी स्पैशिएलिटी अस्पताल
ग्माडा द्वारा मैडीसिटी न्यू चंडीगढ़ में क्षेत्र के वासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए एक और मल्टी स्पैशिएलिटी अस्पताल लाने के लिए भी विचार किया जा रहा है।

 

एयरोसिटी तथा ईकोसिटी में मिलेगी पानी की 24 घंटे सप्लाई
ग्रेटर मोहाली एरिया डिवैल्पमैंट अथॉरिटी ( ग्माडा) द्वारा विकसित की गई शहरी अस्टेट्स में आधुनिक सुविधाएं जैसे कि पानी की 100 प्रतिशत 24 घंटे सप्लाई, स्मार्ट वाटर मीटरिंग, टरशरी वाटर ट्रीटमैंट प्लांट तथा अन्य कई कार्यों के एजैंडे अथॉरिटी द्वारा इस नए वर्ष में किए जाने वाले कार्यों में शामिल हैं। अथॉरिटी द्वारा एयरोसिटी तथा आई.टी. सिटी में पानी की 24 घंटे सप्लाई शुरू की जा चुकी है तथा ईको सिटी, न्यू चंडीगढ़ में यह सुविधा जल्द ही मुहैया करवाई जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News