मोहाली के डाक्टरों ने की 12 घंटों की हड़ताल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 03, 2018 - 02:18 AM (IST)

मोहाली, (नियामियां): केंद्र सरकार की ओर से मौजूदा पार्लियामेंट सैशन में पेश किए जा रहे नैशनल मैडीकल कमीशन बिल के विरोध में मंगलवार को यहां प्राईवेट डॉक्टरों की ओर से 12 घंटे की हड़ताल की गई और अपना कामकाज बंद रखा और स्थानिक फेज-3बी1 में वालीया स्किन अस्पताल में मीटिंग करके केंद्र सरकार की ओर से पेश किए जाने वाले बिल को लोक विरोधी बताते इसके विरुद्ध रोष प्रकट किया गया।

इंडियन मैडीकल एसोसिएशन की ओर से दिए गए देश व्यापक हड़ताल के समर्थन में मंगलवार को मोहाली, खरड़ और कुराली के समूह अस्पतालों और क्लिनिकों में ओ.पी.डी. बंद रखी गई। हालांकि इस दौरान एमरजैंसी सेवाओं पहले की तरह ही जारी रही।

इंडियन मैडीकल कौंसिल के स्थानिक इकाई के प्रधान डा. एस. एस. सोढी इस मौके कहा कि सरकार की ओर से लाया जा रहा यह एन. एस.सी. बिल प्राईवेट मैडीकल कालेजों को फायदा देना वाला है क्योंकि उनकी जांच भी कम होती है और निजी मैडीकल कालेज खोलने या उसकी सीटें बढ़ाने के लिए जहां बुनियादी ढांचो की जरूरतों कम होती हैं वहां उनके लिए स्टैंडर्ड मियार भी कम हैं।

 संस्था के स्थानिक इकाई के सचिव डॉ. चरनदीप सिंह ने कहा कि सरकार का यह प्रस्तावित बिल लोग विरोधी है और इसका मरीजों को भी नुकसान होगा। इस लिए सरकार इस को वापस ले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News