मोहाली कोर्ट में पुलिसकर्मी को धक्का मारकर हवालाती फरार

Sunday, Oct 21, 2018 - 08:32 AM (IST)

मोहाली (कुलदीप): जेल से मोहाली कोर्ट में पेशी पर लाया नशा तस्कर गुरिन्द्र गिंदा शनिवार को कोर्ट काम्पलैक्स से पुलिस कर्मी को धक्का मार कर फरार हो गया। गिंदा निवासी नाभा जिला पटियाला को रोपड़ जेल से एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत चल रहे एक केस में पेशी पर लाया गया था। एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सैशन जज संजय अग्निहोत्री की कोर्ट में पेश कर बख्शीखाने में बंद करने के लिए लाया जा रहा था तो वह पुलिसकर्मी को धक्का मारकर फरार हो गया।

एयरपोर्ट चौक  से साथी संग पकड़ा गया था
एस.टी.एफ. के एस.एच.ओ. राम दर्शन ने बताया कि गिंदा को एस.टी.एफ. ने 2 अक्तूबर 2017 को उसके एक अन्य साथी प्रिंस शर्मा के साथ मोहाली स्थित एयरपोर्ट चौक के नजदीक से गिरफ्तार किया था। वे दोनों पोलो कार में हैरोइन लेकर आ रहे थे, उनसे 850 ग्राम हैरोइन बरामद की गई थी। 

वकीलों के चैंबरों की ओर से भागा आरोपी
एस.एच.ओ. ने बताया कि गिंदा को पता था कि कोर्ट काम्पलैक्स के मेन गेट पर काफी ज्यादा पुलिस तैनात रहती है, इसलिए वह वकीलों के चैंबरों की ओर से भाग निकला। आरोपी की तलाश में पुलिस टीमें भेज दी गई हैं और उसके खिलाफ सोहाना थाने में केस दर्ज कर लिया गया है।

झगड़ रहे हवालातियों को संभालने में जुटे थे कर्मी
कैदी के फरार होने की बात सुनकर कोर्ट काम्पलैक्स में तैनात पुलिस में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही सोहाना पुलिस स्टेशन से एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर तिरलोचन सिंह पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे और सभी पुलिस कर्मियों से पूछताछ भी की गई। पुलिस कर्मियों ने बताया कि दोपहर को डेढ़ बजे के करीब बख्शीखाने में बंद कुछ हवालाती आपस में उलझ रहे थे। अदालत के गेट पर तैनात सभी पुलिसकर्मी उन्हें संभालने में जुट गए थे। 

bhavita joshi

Advertising