योगा डे पर प्रधानमंत्री इस अंदाज में पहुंचेंगे कैपिटल कॉम्प्लेक्स

Wednesday, Jun 01, 2016 - 03:11 PM (IST)

चंडीगढ़ : इंटरनेशनल योगा डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहर में शिरकत करेंगे। इस अवसर पर शहर के करीब 35000 लोग भी मोदी के साथ योग करते नजर आएंगे। इस इवेंट के दौरान प्रधानमंत्री की एंट्री की प्लानिंग प्रशासन ने कुछ अलग अंदाज में करवाने की सोची है। ताकि प्रधानमंत्री की अगुवाई में लोगों को ट्रैफिक की समस्याओं का सामना ना करना पड़े। 

 

इसके चलते अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे हेलीकॉप्टर से कैपिटल कॉम्प्लेक्स के पास उतर सकते हैं। राजेंद्रा पार्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर के लिए हेलीपैड बनाया जाएगा। हालांकि उनका प्लेन पहले इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ही लैंड करेगा। एयरपोर्ट से वह हेलीकॉप्टर के जरिए कैपिटल कॉम्प्लेक्स पहुंचेंगे। प्रशासन ने उनके रूट को फाइनल करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।

 

मंगलवार को एडवाइजर परिमल राय की अध्यक्षता में अधिकारियों की टीम ने राजेंद्रा पार्क का दौरा किया। प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर के लिए हेलीपैड राजेंद्रा पार्क में कहां बनाया जाए। पार्क से कैपिटल कॉम्प्लेक्स तक का रूट क्या रहेगा। इन सभी चीजों पर अधिकारियों ने विस्तार से चर्चा की। 

 

इस दौरे में गृह सचिव अनुराग अग्रवाल, वित्त सचिव सर्वजीत सिंह, डीसी अजीत बालाजी जोशी, चीफ इंजीनियर मुकेश आनंद समेत दूसरे अधिकारी शामिल रहे। राजेंद्रा पार्क कैपिटल कॉम्प्लेक्स से कुछ मिनटों की दूरी पर है। इस पार्क में पहले भी पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के हेलीकॉप्टर उतरते रहे हैं। इन सभी चीजों को देखते हुए प्रशासन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर भी यहीं उतारना चाहता है। हालांकि इसमें सुरक्षा व दूसरे सभी कारणों पर अभी विचार हो रहा है। एसपीजी की मंजूरी भी इसके लिए ली जाएगी।

 

ट्रैफिक से लोगों को मिलेगी राहत 

इसको करने से लोगों को ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी। ट्रैफिक नियंत्रण के लिए सैकड़ों ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को लगाना पड़ता है। इन सभी चीजों को देखते हुए प्रशासन ने ऐसा करने का फैसला लिया है। 

Advertising