घूमने आये थे लोग लेकिन अचानक ही मची भगदड़

Sunday, Sep 25, 2016 - 08:43 AM (IST)

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ में सुबह 11:30 बजे रॉक गार्डन में अचानक भगदड़ मच गई। पुलिस हाथों में बंदूक लिए इधर-उधर भाग रही थी जिससे वहां घूमने आए लोग सहम गए । लोगों को यह समझने में समय लगा की यह कोई आंतकी हमला नहीं था केवल चंडीगढ़ पुलिस द्वारा की गई मॉकड्रिल थी। पहली रॉक गॉर्डन में सुबह 11:30 बजे हुई। यहां घूमने आए लोगों को अफरातफरी में बाहर निकाला गया, वहीं दूसरी मॉकड्रिल सैक्टर-39 वाटर सप्लाई वर्कशॉप में हुई।     

इस दौरान पुलिस कंट्रोल रूम में आला अधिकारियों ने रॉक गार्डन में बस होने की कॉल करवाई। कॉल सुनते ही दस मिनट के भीतर आपरेशन सेल, बम निरोधक दस्ता, पैरामिलिट्री फोर्स, आपदा प्रबंधन के अधिकारी, फायर विभाग की गाड़ी मौकेपर पहुंच गई। पुलिस कर्मियों ने पूरा इलाका सील कर दिया और अंदर घूमने आए पर्यटकों को बाहर निकाल दिया। कई पर्यटकों को जब पता चला कि यह महज एक मॉक ड्रिल थी तो उन्होंने काफी नाराजगी जताई। 

वहीं, दोपहर को पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल चली की सेक्टर 39 स्थित वाटर वर्क्स के आसपास संदिग्ध आतंकी देखे  गए हैं। जिसके बाद पूरा पुलिस का अमला मौके  पर पहुंचकर  सर्च अभियान चलाया। शुक्रवार  को भी पुलिस विभाग  द्वारा सेक्टर 10, 26 व चंडीगढ़ क्लब में मॉक ड्रिल की गई थी। 

Advertising