शनिवार और रविवार को भी चालू रखे जाएं मोबाइल पुलिस स्टेशन

Sunday, Nov 03, 2019 - 02:57 PM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : शहर में लगातार बढ़ रहे अपराध को देखते हुए चंडीगढ़ पुलिस को वीकैंड पर भी मोबाइल पुलिस स्टेशन चालू रखने की अपील की गई है। चंडीगढ़ पुलिस हर महीने के आखिर में पब्लिक नोटिस के जरिये मोबाइल पुलिस स्टेशन के संदर्भ में जानकारी प्रेषित करती है। 

इसमें जानकारी दी गई कि मोबाइल पुलिस स्टेशन सुबह 9 से 5 बजे तक ही डिप्लाय किया गया। सोमवार से शुक्रवार तक इसका यही शैड्यूल है लेकिन शनिवार और रविवार को मोबाइल पुलिस स्टेशन चालू नहीं रखा गया। इस बार डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस को लिखा गया है कि मोबाइल पुलिस स्टेशन को शनिवार और रविवार को भी तैनात किया जाए ताकि इन दोनों छुट्टी के दिनों में भी पुलिस सक्रिय रह सके और अपराधों पर अंकुश लग सके। 

डी.जी.पी. से यह भी मांग की कि मोबाइल पुलिस स्टेशन चंडीगढ़ के आऊटर इलाकों में भी तैनात किया जाए ताकि वहां की आपराधिक गतिविधियों पर भी अंकुश लग सके। इस बाबत डी.जी.पी. को भेजे पत्र में कहा है कि नैशनल क्राइम बोर्ड के आंकड़ों में कहा गया है कि चंडीगढ़ में बच्चों, सीनियर सिटीजनों और औरतों पर अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। 

क्राइम रेट में लगातार बढ़ रहे आंकड़ों के चलते यह सही नहीं है कि पुलिस शनिवार और रविवार को मोबाइल पुलिस स्टेशनों की तैनाती न करे। केवल ऑफिस के समय के दौरान ही इन्हें सक्रिय न रखा जाए बल्कि इसके बाद भी सक्रिय रखा जाए ताकि रात के समय होने वाले अपराधों पर भी नजर रखी जा सके। अगर हो सके तो मोबाइल पुलिस स्टेशनों की तीन यूनिटें बढ़ा दी जाएं जिससे लोग राहत महसूस कर सकें। 

डी.जी.पी. से मांग की गई है कि शनिवार और रविवार को तैनाती के साथ इसके समय में भी बढ़ौतरी कर दी जाए। रात 9 बजे तक मोबाइल पुलिस स्टेशन अपना काम करते रहें। सर्दियों में इसका समय और बढ़ा दिया जाए क्योंकि रात को सड़कें सुनसान हो जाती हैं।

Priyanka rana

Advertising