धुंध से ढका शहर, ठंडी हवाओं ने घर से बाहर निकलना किया मुश्किल

Tuesday, Jan 17, 2017 - 01:13 PM (IST)

चंडीगढ़: मंगलवार सुबह तो हुई लेकिन सबसे अलग! मतलब जब लोग उठे तो चारों तरफ धुंध ही धुंध छाई हुई थी। शहर धुंध की चादर ओढ़े लगभग आधा दिन लोगों को सताती रही। सुबह ऑफिस जाने वाले लोग गर्म कपड़ों के साथ हाथों में ग्लव्ज सिर पर टोपी पहने हुए निकले। इसका मुख्य कारण धुंध के साथ-साथ ओस भी गिर जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। पहाड़ों में भारी बर्फबारी के बाद चंडीगढ़ में भी ठंड ने जोर पकड़ा है। खासकर सुबह और शाम को हाड कंपाने वाली ठंड हो रही है। ऐसे में छोटे छोटे बच्चों को सुबह 7 बजे ही स्कूल जाना पड़ता है, जिनके लिए परेशानी बढ़ रही है। बता दें कि ऐसी सुबह सीजन की पहली सुबह है आधा दिन गुजर जाने पर भी सूरज निकलने के कोई आसार नजर नहीं हैं। 

सोमवार को शहर में मौसम का मिजाज कुछ अलग ही रहा। सुबह तो बारिश हुई, लेकिन दोपहर होते-होते धूप निकल आई। इससे ठंड से कुछ राहत मिली लेकिन शाम होते ही मौसम में फिर बदलाव हुआ और ठंडी हवाओं ने धुंध ने मौसम में ठंडक ला दी। सोमवार को दो डिग्री पारा गिरा। रात का टेम्प्रेचर 5 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग का कहना है कि  मंगलवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। लेकिन बुधवार से मौसम में कुछ राहत मिल सकती है, बुधवार के बाद आसमान साफ रहेगा।

Advertising