मिशन एडमिशन: मेरिट लिस्ट में नाम लेकिन कॉलेज नहीं हुआ अलॉट

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 11:45 AM (IST)

चंडीगढ़(वैभव): शहर के कॉलेजों में दाखिले को लेकर सोमवार को पहला दिन था लेकिन इस दौरान कई स्टूडैंट्स के हाथ निराशा लगी। इसका कारण स्टूडैंट्स ने जिन कॉलेजों में आवेदन किया था, उनका नाम मैरिट लिस्ट में था, लेकिन कॉलेज अलॉट नहीं हुआ। जिससे कई स्टूडैंट्स बिना डॉक्यूमैंट जमा करवाए लौटना पड़ा। 

मंगलवार को भी कॉलेजों में जहां नॉन यू.टी. पूल के स्टूडैंट्स के डॉक्यूमेंट जमा किए जा रहे थे। नॉन यू.टी. पूल के अंतर्गत दूसरे राज्यों के बच्चे के फॉम्र्स जमा होने थे, लेकिन कई को कॉलेज अलॉट न होने पर उन्हें निराश होकर वापस लौटना पड़ा। वहीं स्टूडैंट्स द्वारा कॉलेज प्रशासन से पूछे जाने पर उन्हें संतुष्टि भरा जवाब नहीं मिला। 

सूत्रों के अनुसार जिन स्टूडैंट्स का नाम मैरिट लिस्ट में आ गया है और उन्हें कॉलेज अलॉट नहीं हुआ है उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। वह दूसरी काऊंसलिंग में भी अप्लाई कर सकते हैं। मैरिट लिस्ट में नाम आने के बावजूद स्टूडैंट्स को कॉलेज अलॉट नहीं हो रहा है और इस बात से शिक्षा विभाग के अधिकारी बिल्कुल अनजान है। अधिकारियों के इस रवैए से स्टूडैंट्स का नुकसान हो रहा है। यह डाटा हॉयर एजुकेशन की वैबसाइट पर अपलोड है। फिर भी कोई अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा है।

यू.टी. और नॉन यू.टी. पूल के काफी संख्या में स्टूडैंट्स को अलॉट नहीं हुआ कॉलेज
यू.टी और नॉन यू.टी. पूल में जिन स्टूडैंट्स को कॉलेज अलॉट नहीं हुए हैं उनकी संख्या भी अधिक है। ऐसे में यह स्टूडैंट्स अपना साल बचाने के लिए दूसरी काऊंसलिंग में अप्लाई तो करेंगे ही, लेकिन दूसरी काऊंसलिंग के लिए कॉलेजों में स्थिति कुछ और ही रहने वाली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News