स्कूल से गायब हुआ बच्चा, चार घंटे बाद पुलिस ने तलाशा

Wednesday, Mar 14, 2018 - 08:00 AM (IST)

पंचकूला(चंदन) : सैक्टर-4 गांव हरीपुर के स्टारलिट स्कूल में प्री-नर्सरी में पहले दिन ही आया बच्चा गायब हो गया। इससे पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई। स्कूल प्रबंधक और शिक्षकों की लापरवाही साफ दिखाई दी। हालांकि पुलिस की मुस्तैदी से बच्चा स्कूल से 500 मीटर की दूरी पर सकुशल बरामद कर लिया गया। 

 

घटना की जानकारी मिलने के बाद स्कूल प्रिंसीपल लंकेश्वरी ने गलती मानी। लापरवाही की हद तो देखिये, बजाय अपनी गलती मानने के स्कूल के सी.ई.ओ. ने यह कहते हुए जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया कि बच्चे तो घर से भी गुम हो जाते हैं। बच्चे के पिता ने पुलिस में स्कूल के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है। 

 

क्लास टीचर बेखबर, गेट से सिक्योरिटी गार्ड नदारद :
बच्चे के पिता सतपाल ने बताया कि वह गांव कुंडी में रहता है। मंगलवार सुबह अपने बेटे राज (3) को स्टारलिट स्कूल में भेजा। स्कूल प्रबंधन ने सतपाल को करीब 11 बजे फोन करके बताया कि आपके बच्चे की पहचान नहीं हो रही है। आपको स्कूल आना पड़ेगा। करीब एक बजे वह स्कूल पहुंचा तो देखा कि बच्चा वहां नहीं था। 

 

स्कूल प्रबंधन ने स्कूल में लगे सी.सी.टी.वी. फुटेज को खंगाला तो देखा कि बच्चा 11 बजे छुट्टी के समय अन्य बच्चों के साथ स्कूल से बाहर चला गया। घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने स्कूल व आसपास के सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगाले। वहीं, स्कूल के गेट पर सिक्योरिटी में तैनात महिला कर्मी मौजूद नहीं थी। 

 

स्कूल से 500 मीटर की दूरी पर पुलिस कर्मियों को चाय की दुकान के नजदीक बच्चा रोता हुआ मिला। पुलिस स्कूल पहुंची और परिजनों के हवाले कर दिया। सतपाल ने बताया कि उसका बेटा स्कूल की लापरवाही के कारण स्कूल से बाहर गया। हैरानी की बात है कि बच्चे को क्लासरूम से निकलते किसी भी टीचर ने नहीं देखा। 
 

Advertising