श्मशान घाट के लॉकर से अस्थियां गायब, परिजन हुए परेशान

Thursday, Aug 29, 2019 - 01:48 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : सैक्टर-25 के श्मशानघाट के अंदर लॉकर से महिला की अस्थियां गायब हो गई। कैंबवाला निवासी रवि वर्मा ने मामले को लेकर श्मशानघाट में मौजूद कर्मचारियों से पूछा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। आखिर में उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस को दी। कैबवाला निवासी रवि वर्मा की माता का 21 अगस्त को देहांत हुआ था। 

उन्होंने अपनी माता की अस्थियां श्मशानघाट में बने लाकर नंबर-9 में रखवा दी थीं। बुधवार को उन्होनें हरिद्वार अस्थियां विसिर्जत करनी थी। इसके लिए उसकी बहन व अन्य पारिवारिक लोग विदेश व अन्य जगह से आए हुए थे। बुधवार सुबह जब वह अपने परिवार के साथ सैक्टर-25 शमशान घाट में अस्थियां लेने पहुंचे तो उन्होंने वहां के कर्मचारी को लॉकर खोलने के लिए कहा। 

जब लॉकर नंबर-9 खोला तो उनकी माता की अस्थियां गायब थीं। इसे देखकर वे हैरान रह गए और काफी परेशान हुए। इस संबंध में उन्होंने शमशान घाट में तैनात कर्मियों से पूछताछ की, लेकिन उन्हें किसी भी तरह का कोई संतुष्टि भरा जवाब नहीं मिला। शमशान घाट में तैनात कर्मियों ने कोई जवाब नही दिया।  

मां की अस्थियां रखकर लगाई थी निशानी :
वर्मा का कहना है कि उन्होंने अपनी मां की अस्थियां रखते समय उस पर नाम के साथ कुछ निशानियां लगाई थी। जिससे कि पता लगे कि वह उनकी माता की अस्थियां हैं। काफी तलाशने के बाद भी जब अस्थियां नहीं मिलीं तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी। पुलिस कर्मियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

तैनात कर्मियों पर लगाए आरोप :
वर्मा ने आरोप लगाया है कि यहां पर तैनात कर्मियों द्वारा लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ किया जा रहा है। जिन लॉकरों में अस्थियों को रखा जाता है, उसकी देखभाल के लिए यहां पर किसी को भी तैनात नहीं किया गया है। कोई भी व्यक्ति अपनी मर्जी से यहां से अस्थियां ले जा सकता है। उनको शक है कि किसी तांत्रिक द्वारा ऐसा काम किया गया है। लेकिन अब किसी के द्वारा भी इसकी जिम्मेदारी नहीं ली जा रही है।

Priyanka rana

Advertising