बाइक छुड़वाने चौकी गया युवक लापता, परिजनों ने की नारेबाजी

Monday, Sep 16, 2019 - 12:07 PM (IST)

डेराबस्सी(गुरप्रीत) : मुबारिकपुर पुलिस चौकी से मोटरसाइकिल छुड़वाने गया 22 वर्षीय युवक जब 24 घंटे बाद भी घर नहीं पंहुचा। इसके बाद युवक के परिजनों ने बीती रात मुबारिकपुर चौकी का घेराव किया, चौकी में स्थिति उस समय तनावपूर्ण हो गई, जब परिवार ने पुलिस पर उनके 22 वर्षीय लड़के को गायब करने का आरोप लगाया। 

परिवार वाले चौकी में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की  फुटेज देखने की जिद्द करने पर अड़े रहे, माहौल खराब होता देख चौकी इंचार्ज को मदद के लिए डेराबस्सी थाने से पुलिस मंगवानी पड़ी। लापता युवक के परिजनों को रविवार सुबह चौकी में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज दिखाने का भरोसा देकर माहौल शांत किया, लेकिन न फुटेज न दिखाने पर परिवार को पुलिस पर शक हो रहा है। चौकी के बाहर इकट्ठा बावा कालोनी वासियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि 22 वर्षीय हरनेक सिंह उर्फ गोलू पुत्र बावा राम के मोटरसाइकिल का 3 दिन पहले चालान होने पर मोटरसाइकल पुलिस ने जब्त कर लिया था। 

चौकी इंचार्ज बोले- जुलाई में अवैध शराब रखने पर केस दर्ज हुआ था युवक पर :
मुबारिकपुर पुलिस चौकी इंचार्ज कुलवंत सिंह ने बताया कि हरनेक सिंह शनिवार करीब 4 बजे चौकी आया था, लेकिन उसके पास मोटरसाइकिल रिलीज करवाने वाली पर्ची न होने पर वह वापस चला गया था।

सी.सी.टी.वी. कैमरों की रिकॉडिंग चैक न करवाने के बारे में उन्होंने आप्रेटर न होने की बात कही।  उन्होंने बताया कि उक्त युवक पर जुलाई महीने में अवैध शराब रखने का मामला दर्ज है, जो आटो छोड़कर मौके से फरार हो गया था, बीते दिन जब उक्त युवक चौकी में आया था तो वहां तैनात पुलिस मुलाजिमों ने उसे पहचान लिया था, लेकिन वह मौके से खिसक गया था। 

इस मामले को लेकर गोलू के परिवार ने कहा कि पुलिस ने उनके लड़के पर झूठा मामला दर्ज किया है, जबकि गोलू का डेढ़ साल पहले एक्सीडैंट होने पर उसकी टांग और पैर में राड पड़ी हुई है, फिर वह मौके से कैसे भाग सकता है। उन्होंने पुलिस के उच्च आधिकारियों से मामले की उच्चस्तरीय जांच करवाने की मांग की है।

बिना पर्ची के परिवार के हवाले किया मोटरसाइकिल :
गोलू शनिवार को चालान भुगत कर शाम 4 बजे चौकी में बुलेट लेने गया था, जो वापस नहीं आया, उसका मोबाइल भी बंद है। गोलू की मां ने दावा करते कहा कि गोलू उसके सामने चौकी में घुसा था उसके बाद घर नहीं लौटा। रात करीब 10 बजे जब वह चौकी गए तो वहां तैनात मुलाजिमों के विभिन्न बयानों ने शक पैदा कर दिया, कि गोलू पुलिस के हिरासत में है। 

उनका शक तब पक्का हुआ जब पुलिस ने चौकी में लगे कैमरों की रिकॉडिंग दिखाने में टालमटोल करती दिखी। गोलू के परिवार ने बताया कि जिस मोटरसाइकिल को पुलिस ने उनके  लड़के को नहीं दिया था, आज वही मोटरसाइकिल पुलिस ने चालान की रसीद की फोटो कॉपी के साथ उनके हवाले कर मामले को खत्म करने के लिए कह रही है।

Priyanka rana

Advertising