मिट्टी की माइनिंग बदस्तूर जारी, कार्रवाई नहीं कर रहे अफसर

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 02:32 PM (IST)

नयागांव(मुनीष) : डी.सी. मोहाली माइनिंग माफिया के खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकारियों के साथ बैठकें तो करते हैं, मगर बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हो रही। सिंघा देवी कॉलोनी एरिया में पहाड़ी को समतल कर लैंड माफिया प्लॉट काटकर मिट्टी चोरी कर रहा है और यह सिलसिला पिछले कई दिनों से बदस्तूर जारी है। 

PunjabKesari

मिट्टी चोरी की शिकायत वन विभाग ने माइनिंग विभाग के जी.एम. और ग्माडा के अधिकारियों के अलावा नगर काऊंसिल, एस.एस.पी.  और डी.सी. को भी दी है। मगर इस ओर कोई अधिकारी गंभीर दिखाई नहीं दे रहा गांव नाडा के जंगल और सिंघा देवी मंदिर के पास डी-लिस्ट एरिया से मिट्टी चोरी करने के मामले में वन विभाग ने अपनी शिकायत में कहा है कि इस एरिया में जिस जगह पर प्लॉट काटे गए हैं, वहां पहाड़ी को समतल कर मिट्टी चोरी भी की जा रही है। इसमें अभी कोई नाम सामने नहीं आया है। अब यह जांच की जा रही है कि जमीन किसकी है और कौन यहां प्लॉट काट रहा है।

काऊंसिल ने कहा, जमीन ग्माडा के अधीन :
डी.एफ.ओ. गुरअमन सिंह बैंस की ओर से प्लॉट काटने के प्रति नगर काऊंसिल को पत्र भेजा, जिसके बाद मौके पर ई.ओ. जगजीत सिंह शाही के आदेशों पर एस.डी.ओ. ज्वाहर सागर, एस.ओ. हरभजन सिंह टीम सहित मौके पर पहुंचे। 

उन्होंने मौके पर जांच की और रैवेन्यू विभाग का रिकार्ड भी देखा। नगर काऊंसिल अधिकारियों के अनुसार यह एरिया ग्माडा के अधीन आता है। इस बारे में ग्माडा के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

माइनिंग विभाग नहीं गंभीर :
डी.एफ.ओ. की ओर से कई शिकायत माइनिंग विभाग के अधिकारियों को कारवाई के लिए लिखा गया है, लेकिन उनकी ओर से इस संबध में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। माइनिंग विभाग के एक्सीयन गुरप्रीत पाल सिंह से जब इस संबंध में बात की गई तो उनकी ओर से इस बारे कोई ठोस जबाब नहीं दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News