मिनर्वा फुटबाल क्लब पर तीन साल का बैन

Thursday, Dec 06, 2018 - 12:56 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : मिनर्वा फुटबॉल क्लब पर टीम में ओवरएज खिलाडिय़ों को खिलाने का दोष साबित होने पर स्पोर्ट्स यू.टी. विभाग ने मिनर्वा क्लब पर तीन साल तक एडमिनिस्ट्रेटर फुटबॉल टूर्नामैंट में खेलने पर बैन लगा दिया है। यू.टी. स्पोर्ट्स डिपार्टमैंट हर साल एडमिनिस्ट्रेटर फुटबॉल क्लब का आयोजन करता है। इसमें देश भर से टॉप क्लबों की टीमें शिरकत करती हैं।  

इसी साल सितम्बर मेंं खेल विभाग नेे एडमिनिस्ट्रेटर फुटबॉल कप का आयोजन किया था। इसके मुकाबले सैक्टर-7 स्थित स्पोर्ट्स काम्प्लैक्स में हुए थे। फाइनल मुकाबला मिनर्वा फुटबॉल क्लब और चंडीगढ़ फुटबॉल अकादमी (सी.एफ.ए.) की टीमों के बीच खेला गया। इसमें मिनर्वा फुटबॉल क्लब ने 2-0 से जीत हासिल की। विजेता के रुप में 3 लाख रुपए का ईनाम भी मिलना था। मैच के तुरंत बाद सी.एफ.ए. ने मिनर्वा फुटबॉल अकादमी पर दो खिलाडिय़ों के ओवरएज होने का आरोप लगाते हुए विरोध दर्ज करवाया था। इसके बाद इस मामले की जांच की जा रही थी। 

जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही खेल विभाग ने लिया फैसला :
जांचकर्ता कमेटी ने मिनर्वा टीम में ओवरएज खिलाड़ी होने की बात को सही पाया है और अपनी रिपोर्ट यू.टी. खेल विभाग को सौंप दी। इसके बाद ही बुधवार को खेल विभाग ने मिनर्वा फुटबॉल क्लब को दोषी पाए जाने पर अगले तीन साल तक एडमिनिस्ट्रेटर फुटबॉल कप में खेलने पर बैन लगा दिया और मिनर्वा से विजेता ट्राफी भी वापस ले ली जाएगी। वहीं इस ट्राफी और विजेता बनने पर दी जानी वाली तीन लाख रुपए की ईनामी राशि भी सी.एफ.ए. को मिलेगी। 


 

Priyanka rana

Advertising