मैट्रो मॉल पर नगर कौंसिल का करीब 10 लाख रुपए बकाया

Friday, Jun 28, 2019 - 12:16 PM (IST)

जीरकपुर(गुरप्रीत): जीरकपुर-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मैट्रो कैश एंड कैरी माल को नगर कौंसिल की ओर से करीब दस लाख रुपए बकाया  एडवर्टाइजमैंट टैक्स तुरंत भरने का नोटिस दिया गया है, एक हफ्ते में टैक्स अदा न करने की सूरत में नगर कौंसिल की ओर से नोटिस दे माल का सिवरेज और पानी का कनैक्शन काटने की चेतावनी दी गई है। प्राप्त जानकारी अनुसार नगर कौंसिल की एडवर्टाइजमैंट पॉलिसी के तहत नगर कौंसिल का मेट्रो माल की तरफ 9 लाख 88 हजार रुपए बकाया खड़ा है।

प्रबंधकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है
 नगर कौंसिल की ओर से प्रबंधकों को काफी समय से अपना बकाया भरने के लिए कहा जा रहा था परन्तु उनकी ओर से इस टैक्स को अदा करने के लिए लगातार आनाकानी कर समय लिया जा रहा था। जिसके बाद नगर कौंसिल के संबंधित विभाग की ओर से मेट्रो माल के प्रबंधकों को अपना सारा टैक्स जमा करवाने के लिए एक हफ्ते का समय देकर नोटिस जारी किया है। यदि प्रबंधकों की तरफ से निर्धारित समय में टैक्स न भरा गया तो नगर कौंसिल की तरफ से माल प्रबंधकों खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। 

टैक्स के 9 लाख 88 हजार 200 रुपए अदा नहीं किए 
मामले संबंधित एडवर्टाइजमैंट शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि इससे पहले भी मेट्रो माल की ओर से दो साल का टैक्स बहुत देरी से भरा गया था। उन्होंने बताया कि वित्तीय वर्ष 2019-2020 आरंभ होने से अब तक माल की ओर से एडवर्टाइजमैंट टैक्स के 9 लाख 88 हजार 200 रुपए अदा नहीं किये गए हैं जिस कारण माल प्रबंधकों को टैक्स अदा करने के लिए एक हफ्ते का नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि यदि निर्धारित समय में माल प्रबंधक टैक्स अदा नहीं करते तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी जिसके तहत माल का पानी और सीवरेज का कनैक्शन भी काटा जा सकता है।

bhavita joshi

Advertising