फ्लोरल राइड से दिया फिटनैस का संदेश

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 08:29 PM (IST)

चंडीगढ़ : साईकिलगिरी एन.जी.ओ. ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस अलग ही अंदाज में मनाया। इस खास अवसर पर एन.जी.ओ. की ओर से फ्लोरल राइड का आयोजन किया गया। मकसद था सैलिब्रेशन के साथ-साथ महिलाओं को ही नहीं ब​ल्कि हर शहरवासी को फिटनैस का संदेश देना। खूबसूरत ड्रैस, फूलों से सजा हैलमेट, साइकिल पर शानदार डैकोरेशन, बेस्ट फ्लोरल ज्वैलरी महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगा रही थी। 
सैक्टर-36 में फ्रेगरैंस गार्डन से 10 किलोमीटर की राइड और 3बी2 से 5 किलोमीटर की राइड एक साथ होते हुए सैक्टर 67 पहुंची।  यहां डांस और फिटनैस सैशन में महिलाओं ने पूरी उत्सुकता से भाग लिया। हर आयु वर्ग की 120 महिलाएं इस कार्यक्रम का हिस्सा बनीं। 


के​शिका कंसल की बेस्ट फ्लोरल ज्वैलरी
प्रतिभागियों को पुरस्कार भी दिए गए। मोस्ट इनोवेटिव ड्रैस के लिए किरण, बेस्ट डेकोरेटेड हैलमेट के लिए कंवलप्रीत कौर, बेस्ट डेकोरेटेड साइकिल के लिए पायल और मायरा और बेस्ट फ्लोरल ज्वैलरी के लिए केशिका बंसल को सम्मानित किया गया। सभी प्र​तिभागियों को गुडी बैग भी दिए गए। डॉ. रिद्धि गुप्ता और डॉ. नीतू गोयल ने जज की भूमिका निभाई। कई महिलाओं ने आज लंबे समय बाद साइकिल चलाई। 65 साल की नीलू गर्ग ने बताया कि उन्होंने 40 साल बाद साइकिल चलाई। वह हरिद्धार से खास तौर पर अपनी फ्रैंड के पास चंडीगढ़ में इस राइड में भाग लेने आई हैं। साइकिलगिरी की प्रेजीडैंट और कार्यक्रम की आयोजक डॉ. सुनयना बंसल ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य फिटनैस के महत्व पर जोर देना है और साइकिल चलाना बीमारियों को दूर रखने का एक शानदार तरीका है। वह कहती हैं कि एक गायनोकॉलाेजिस्ट होने के नाते मैं अक्सर देखती हूं कि महिलाएं अपने खुद के शारीरिक या मानसिक स्वास्थ्य के लिए समय नहीं निकालती हैं और साइक्लिंग इन दोनों के लिए ही एक बेहतरीन माध्यम है। कोई भी व्यक्ति साइकिल से अपने कार्यस्थल पर जा सकता है और प्रदूषण को भी कम कर सकता है। यह न केवल आपकी शारीरिक फिटनैस में सुधार करता है, बल्कि आपके मूड, याददाश्त और एकाग्रता में भी सुधार करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News